Home विश्व देखे कैसे! दुबई की महिला ने ऑनलाइन भीख मांगकर कमाए 17 दिन...

देखे कैसे! दुबई की महिला ने ऑनलाइन भीख मांगकर कमाए 17 दिन में 35 लाख रुपये

18
0

देखे कैसे! दुबई की महिला ने ऑनलाइन भीख मांगकर कमाए 17 दिन में 35 लाख रुपये :- संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक महिला ने एक ऐसा काम किया जो आपको हैरान कर देगा। हालांकि यूएई पुलिस ने अब इस महिला को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन गिरफ़्तारी से पहले महिला ने जो काम किया वो आपको हैरान कर देगा। महिला ने दुनियाभर में लोगों को सोशल साइट के जरिए ठगा और एक अच्छी खासी रकम भी जुटा ली। अपनी दुखभरी कहानी सोशल मीडिया के जरिए लोगों को सुनाकर महज 17 दिनों में 35 लाख रूपये की रकम जुटा ली।

इस महिला ने ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक अपनी दुखभरी कहानी शेयर करके ऑनलाइन भीख माँगा है और कुछ ही दिनों में काफी बड़ी रकम भी जुटा ली। अपनी इमोशनल कहानी सुनाकर लोगों को महिला ने लोगों को अपने जाल में फंसाया और फिर उसने पैसे मांगे। इस बात का खुलासा महिला के पूर्व पति ने किया। इसके बाद महिला को पुलिस ने धोखादड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

महिला ने ऑनलाइन भीख मांगकर कमाए 35 लाख रुपये

यूएई के अखबार ‘खलीज टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार दुबई पुलिस के क्राइम ब्रांच के डायरेक्टर ब्रिगेडियर जमाल अल सलेम अल जल्लाफ ने जानकारी दी है की आरोपी महिला ने ऑनलाइन अकाउंट खोला और फिर अपने बच्चों की फोटो शेयर की। महिला ने सोशल मिडिया पर खुद को घरेलू हिंसा का शिकार बताते हुए अपने बच्चों को देखभाल के लिए लोगों से आर्थिक मदद करने की गुहार लगाई।

दुबई पुलिस के डायरेक्टर के अनुसार यह महिला सोशल मिडिया साइट्स पर खुद को तलाकशुदा बता रही थी। महिला ने अपने बच्चों की परवरिश के लिए पैसों की कमी बताते हुए लोगों से आर्थिक मदद करने को कहा। लेकिन महिला के पूर्व पति ने पुलिस को ई-क्राइम प्लेटफॉर्म के माध्यम से सूचना दी। उन्होंने यह भी साबित किया की जिन बच्चों की परवरिश का हवाला देकर महिला लोगों से पैसे मांग रही है असल में वह तो उसके साथ रह रहे है।

दुबई पुलिस के डायरेक्टर ने लोगों से इस सड़को और सोशल मीडिया पर पर भिखारियों के साथ किसी प्रकार की सहानुभूति दिखाने के लिए मना किया है। उन्होंने यह भी बताया की ऑनलाइन भीख मांगना अपराध की श्रेणी में आता है।