Home खेलकूद NZ vs ENG World Cup Final Match Live Cricket Score: न्यूजीलैंड vs...

NZ vs ENG World Cup Final Match Live Cricket Score: न्यूजीलैंड vs इंग्लैंड वर्ल्ड कप 2019 फाइनल मैच स्कोर

86
0

NZ vs ENG World Cup Final Match Live Cricket Score: न्यूजीलैंड vs इंग्लैंड वर्ल्ड कप 2019 फाइनल मैच स्कोर क्रिकैट वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच रविवार 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर दोनों टीमें यहाँ तक का सफर तय किया है। इस बार वर्ल्ड कप कोई भी टीम जीते, यह दोनों ही टीमों का पहला विश्व कप होगा। जिसे वह जीतने में सफल रहेगी। बता दें की मेजबान इंग्लैंड के यह मुकाबला इसलिए भी खास है क्योंकि वह 27 साल बाद वर्ल्ड कप के फाइनल में है। इससे पहले तीन बार इंग्लैंड की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया लेकिन खिताब को जीतने में कामयाब नहीं रही। इस बार इंग्लैंड को विश्व कप 2019 के ख़िताब सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है।

NZ vs ENG World Cup Final Match Live Cricket Score: न्यूजीलैंड vs इंग्लैंड वर्ल्ड कप 2019 फाइनल मैच स्कोर
NZ vs ENG World Cup Final Match Live Cricket Score: न्यूजीलैंड vs इंग्लैंड वर्ल्ड कप 2019 फाइनल मैच स्कोर

न्यूजीलैंड vs इंग्लैंड वर्ल्ड कप 2019 फाइनल मैच स्कोर

जहाँ एक तरफ न्यूजीलैंड की टीम ने इस टूर्नामेंट की सबसे बढ़िया टीम इंडिया को हराकर फाइनल में प्रवेश किया तो वही दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम ने पिछले बार की वर्ल्ड कप विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया को शिखस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया। दोनों ही टीमों ने सेमीफाइनल मुकाबले में सर्वश्रेष्ठ टीमों को हराकर फाइनल में प्रवेश किया है। ऐसे में दोनों ही टीमों को कमतर आंकना गलत होगा।

दोनों ही टीमों ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं करने की बात कही है। इस हिसाब से दोनों ही टीमें उन सभी खिलाड़ियों के वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेलेगी जो सेमीफाइनल में खेले थे। दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में अच्छा प्रदर्शन कर सामने वाली टीम को परेशान कर दिया था।

कौन जीतेगा आईसीसी वर्ल्ड कप 2019: Who Will Win ICC World Cup 2019

  • इंग्लैंड 27 साल बाद और न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल खेलेगा
  • इंग्लैंड तीन बार फाइनल खेल चुका है, अब तक एक भी खिताब नहीं जीत सका
  • न्यूजीलैंड की टीम पिछले वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी
  • मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर दोपहर 3:00 बजे से होगा

 

संभावित प्लेइंग XI 
इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयान मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, लियम प्लंकेट, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड

न्यू जीलैंड: मार्टिन गप्टिल,हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, जेम्स नीशम, कोलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम लैथम (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, ट्रैंट बोल्ट, लोक फर्ग्युसन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here