Home खेलकूद अब IPL में 8 की जगह 10 टीमें खेलती हुई नजर आ...

अब IPL में 8 की जगह 10 टीमें खेलती हुई नजर आ सकती है

97
0

अब IPL में 8 की जगह 10 टीमें खेलती हुई नजर आ सकती है: आईपीएल के दीवानों के लिए एक बड़ी खबर हम लेकर आए है। आईपीएल देखने वाले दर्शकों के लिए बड़ी और अच्छी खबर यह है की दो साल बाद से यानि की साल 2021 से आईपीएल में 8 टीमों की जगह 10 टीमें हिस्सा लेती हुई नजर आ सकती है। आईपीएल में दो नई टीमों को शामिल करने को लेकर बीसीसीआई चर्चा कर रही है। खबर तो यह भी है की अहमदाबाद के लिए अडाणी ग्रुप, पुणे के लिए आरपीजी-संजीव गोयनका ग्रुप और रांची या जमशेदपुर में से किसी एक शहर के लिए टाटा ग्रुप हाथ आजमा सकते है।

अब IPL में 8 की जगह 10 टीमें खेलती हुई नजर आ सकती है
अब IPL में 8 की जगह 10 टीमें खेलती हुई नजर आ सकती है

यह पहला मौका नहीं होगा जब आईपीएल में आठ की जगह दस टीमें हिस्सा लेंगी। इससे पहले साल 2011 में भी आईपीएल में 10 टीमों ने हिस्सा लिया था। लेकिन विवाद की वजह से 2 साल बाद इन टीमों को आईपीएल टूर्नामेंट से हटा दिया गया था। अब एक बार फिर से फिर से आईपीएल की टीमों की संख्या में बढ़ोतरी की मांग उठ रही है।

एक मीडिया न्यूज़ के अनुसार 2 नई टीमों के लिए ब्लूप्रिंट बनाया जा रहा है। आईपीएल में टीमों की संख्या में इजाफे की योजना तैयार हो चुकी है। अब टेंडर प्रक्रिया पर काम किया जाना है।

बता दें की आईपीएल फ्रैंचाइजियों के मालिकों और अधिकारियों ने लंदन इस हफ्ते के अंत में मीटिंग की थी, जिसमें निर्णय लिया गया की आईपीएल में 2020 में दो नई दो नई फ्रैंचाइजी को जोड़ा जाएगा। आईपीएल 2021 में इन फ्रैंचाइजी की टीम खेलती हुई नजर आ सकती है। र इंडिया के प्रमुख, उदय शंकर, जिन्होंने 2017 में आईपीएल के पांच साल के अधिकारों के लिए 16,347 करोड़ रुपये खर्च किए थे, यहां नहीं पहुंच सके। सूत्रों ने कहा कि वह विस्तार के खिलाफ नहीं हैं।

NZ vs ENG World Cup Final Match Live Cricket Score: न्यूजीलैंड vs इंग्लैंड वर्ल्ड कप 2019 फाइनल मैच स्कोर

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने भी लंदन में आईपीएल फ्रैंचाइजियों के मालिकों और स्टाकहोल्डर्स के बीच मीटिंग की कबूली है। हालांकि मीटिंग में क्या हुआ? उन्होंने इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं दी। अडानी ग्रुप ने 2010 में अहमदाबाद फ्रैंचाइजी के लिए कोशिश की थी, लेकिन सफलता नहीं मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here