Home खेलकूद भारत को बड़ा झटका, भुवनेश्वर की मांसपेशियों में खिंचाव अगले तीन मैच...

भारत को बड़ा झटका, भुवनेश्वर की मांसपेशियों में खिंचाव अगले तीन मैच के लिए बाहर

13
0

भारत को बड़ा झटका, भुवनेश्वर की मांसपेशियों में खिंचाव अगले तीन मैच के लिए बाहर :- टीम इंडिया के फैंस के लिए एक ओर बुरी खबर है। टीम के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार क्रिकेट वर्ल्ड कप के अगले तीन मैचों में खेलते हुए नजर नहीं आएँगे। कल रविवार को खेले गए पाकिस्तान के साथ मुकाबले में भुवी को बॉलिंग करवाते समय मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या आई थी, जिसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। अब बीसीसीआई की मीडिआ टीम की ने जानकारी दी है की उनके बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है।

मांसपेशियों में खिंचाव आने से पहले भुवनेश्वर 2.4 ओवर की बोलिंग की बॉलिंग की थी। इसके बाद उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत के बाद मैदान से बाहर जाना पड़ा था। उनकी जगह टीम में 12वें खिलाड़ी के तौर पर रविंद्र जडेजा शामिल हुए, जिन्होंने शानदार फील्डिंग की। फिलहाल यह नहीं पता चल सका है की भुवी की यह चोट कितनी बड़ी है। अगर यह चोट ज्यादा बड़ी होती है तो भारतीय टीम और उनके फैंस के लिए बड़ी बुरी खबर होगी। पहले ही टीम के सलामी बल्लेबाज चोटिल होकर टीम से बाहर हो चुके है और अब भुवी का चोटिल होना टीम के लिए चिंता का विषय है।

भारत को बड़ा झटका भुवनेश्वर की मांसपेशियों में खिंचाव

बता दें की शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए मैच में बांए हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी, जाँच के बाद पता चला की उनके अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया है। अब वह हाथ के अंगूठे में चोट की वजह से प्लेइंग एलेवेन से दो हफ्ते तक बाहर रहेंगे। अगर भुवनेश्वर 22 जून को साउथैम्पटन में अफगानिस्तान मैच के लिए समय पर फिट नहीं होते हैं तो मोहम्मद शमी को उनकी जगह उतारा जाएगा। अगर भुवनेश्वर टूर्नमेंट से बाहर हो जाते हैं तो भारत के बैक अप तेज गेंदबाज खलील अहमद भी टीम के साथ हैं।

इतने बड़े टूर्नामेंट में टीम के सीनियर खिलाड़ियों का चोटिल होना, टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय है। भारत सहित कई टीमों के बड़े खिलाडी चोटिल होकर इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके है।