Home सुर्खियां दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए LJP ने जारी की 15 उम्मीदवारों की...

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए LJP ने जारी की 15 उम्मीदवारों की पहली सूची

61
0

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए LJP ने जारी की 15 उम्मीदवारों की पहली सूची: दिल्ली विधानसभा चुनाव में अब काफी कम समय रह गया है और आज 14 जनवरी मंगलवार से दिल्ली असेम्ली इलेक्शन के लिए नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। नामांकन की प्रक्रिय शुरू होने के साथ ही यह कयास लगाए जा रहे है दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने वाली सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी इस लिस्ट में सबसे लोक जनशक्ति पार्टी ने बाजी मारते हुए अपनी 15 उम्मदीवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए LJP ने जारी की 15 उम्मीदवारों की पहली सूची

 

लोक जनशक्ति पार्टी अणि एलजेपी केंद्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टी है जो इस बार दिल्ली विधानसभा के चुनाव में हाथ आजमा रही है। एलजेपी के दिल्ली विधानसभा चुनाव में उतरने की खबरें काफी समय से आ रही थी और अब फर्स्ट कैंडिडेट लिस्ट के जारी कर देने से इस पर मोहर लग गई है।

एलजेपी ने अपनी 15 उम्मीदवारों की लिस्ट 12 जनरल उम्मदीवारों को टिकट दिया है वही तीन एससी कैंडिडेट्स है। बता दें की दिल्ली की कुल 70 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 8 फरवरी को वोट डालें जाएंगे। वही दिल्ली विधानसभा के चुनाव परिणाम 11 फरवरी को वोटों की गिनती के बाद जारी किए जाएंगे।

दिल्ली विधानसभा का चुनाव त्रिकोणीय होने की उम्मीद जताई जा रही है। इस त्रिकोणीय मुकाबले में आप, बीजेपी, और कांग्रेस होंगी। वही अन्य राजनीतिक दल और निर्दलीय उम्मीदवार दिल्ली चुनाव में रोमांच का तड़का लगा सकते है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया है। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है। इन नामांकन पत्रों की जांच अगले ही दिन 22 जनवरी को होगी वही नाम वापस लेने की आखरी तारीख 24 जनवरी है।

Delhi Assembly Election 2020 Date: दिल्ली विधानसभा चुनाव तारीख घोषित Full Schedule

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही कैंडिडेट लिस्ट के जारी होने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। दिल्ली असेंबली इलेक्शन में सत्तारूढ़ पार्टी आम आदमी पार्टी और बीजेपी के लिए जुबानी जंग देखने को मिल रही है। दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर निशाना साधने का एक भी मौका नहीं चूक रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here