UP: रिपोर्टिंग पे पहुंचे पत्रकार तो रेलवे पुलिस ने कर दी पिटाई,...

UP: रिपोर्टिंग पे पहुंचे पत्रकार तो रेलवे पुलिस ने कर दी पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

0
SHARE

UP: रिपोर्टिंग पे पहुंचे पत्रकार तो रेलवे पुलिस ने कर दी पिटाई, वीडियो हुआ वायरल :- यूपी के शामली जिले में पटरी से उतरी मालगाड़ी की रिपोर्टिंग करने पहुंचे एक पत्रकार की पिटाई के मामले में जीआरपी एसएचओ राकेश कुमार और कॉन्‍स्‍टेबल संजय पवार को सस्‍पेंड किया गया है। इस मामले में यूपी पुलिस के डीजीपी ने कहा की इस मामले में सख्त से सख्त कर्यवाही की जाएगी। इन दोनों ही पुलिसकर्मियो पर पत्रकार के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है। इस घटना के सामने आने के बाद पत्रकारों के समूह ने आरोपी अधिकारियो के खिलाफ कठोर कारवाही की मांग के लिए प्रदर्शन किया।

पीड़ित पत्रकार ने बताया की पहले उनकी पिटाई की गई और फिर उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उन्हें हिरासत में नंगा किया और उनके मुंह पर पेशाब किया। आरोपी पुलिसकर्मी सदी वर्दी में थे। आरोपी पुलिसकर्मियो ने घटनास्थल पर गाली गलौज और मारपीट की। पत्रकार के साथ की गई मारपीट का वीडियो भी इस समय इंटरनेट पर वायरल है।

रिपोर्टिंग पे पहुंचे पत्रकार तो रेलवे पुलिस ने कर दी पिटाई

पत्रकार को पीटे जाने के इस मामले में यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने तत्काल प्रभाव से शामली जीआरपी एसएचओ राकेश कुमार और कांस्टेबल संजय पवार को निलंबित कर दिया गया है.

यह घटना यूपी के शामली की है। जहाँ धीमानपुरा फाटक के नजदीक ट्रैक बदलने के दौरान एक मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उत्तर गए। इससे शामली-सहारनपुर रेल मार्ग बाधित हो गया। इस घटना की रिपोर्टिंग करने पहुंचे पत्रकार के साथ मारपीट की गई और ऐसा बताया जा रहा है की पीड़ित पत्रकार के मुंह पर पेशाब भी किया गया। इस घटना में पहले आरोपी पुलिसकर्मियो को लाइन हाजिर किया गया लेकिन बाद में लखनऊ से आदेश आने के बाद इन्हे सस्पेंड कर दिया गया।