Home खेलकूद वर्ल्ड कप 2019: शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत मिल सकता है...

वर्ल्ड कप 2019: शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत मिल सकता है मौका

50
0

वर्ल्ड कप 2019: शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत मिल सकता है मौका :- टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने के बाद अब विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वर्ल्ड में भारतीय टीम के बैकअप के तोर पर कल गुरुवार सुबह इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है की ऋषभ पंत चोटिल शिखर धवन के कवर के तोर पर इंग्लैंड जाएँगे। सूत्रों से यह भी पता चला है की बीसीसीआई ऋषभ पंत को इंग्लैंड भेजने के लिए उपयुक्त फ्लाइट के इंतजाम में लगी हुई है। बोर्ड पंत को जल्द से जल्द इंग्लैंड भेजने की कोशिश में लगा है। धवन को तीन हफ्ते का रेस्ट करने को कहा गया है।

बता दें की वर्ल्ड कप टीम में 15 सदस्यों की सूची में पंत का नाम होना लगभग तय माना जा रहा था लेकिन उनकी जगह अंतिम समय में दिनेश कार्तिक को चयनकर्ताओं के तरजीह दी। सूत्रों के हिसाब से धवन के चोटिल होने के बाद अब टीम में पंत के टीम में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे है।

शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत मिल सकता है मौका

सूत्रों ने जानकारी दी है कि ऋषभ पंत इंग्लैंड में टीम इंडिया को बैकअप के तौर पर ज्वाइन करेंगे। पंत को स्टैंडबाय के तौर पर पहले ही भेजा जा रहा है ताकि वह परिस्तिथियों को भांप सके। अगर धवन फिट नहीं होते है तो बीसीसीआई आईसीसी के सामने पंत को शामिल करने पर स्वीकृति ले सके और उन्हें तुरंत शामिल किया जा सके।

बता दें की शिखर धवन को रविवार को खेले गए ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच में हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। उन्होंने इस मैच में शानदार शतकीय पारी भी खेली थी लेकिन वह मैदान पर फील्डिंग करने के लिए आ सके थे। मैच के बाद में जब उनकी चोट की जाँच की गई तो अंगूठे में फ्रेक्चर पाया गया। जिसके बाद उनके तीन हफ्ते का आराम करने को कहा गया। शिखर के चोटिल होने की स्तिथ में टीम इंडिया की ओपनिंग को लेकर कई सवाल उठ खड़े हुए है। जिनका जवाब खोजने की कोशिश जारी है।

ऐसी संभावना जताई जा रहे है की ऋषभ पंत भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाले मैच की श्याम क नॉटिंघम पहुंचेगे। पंत को दिल्ली में उनके घर पर टीम जर्सी से लेकर आधिकारिक सामान तक दे दिया गया है। यदि पंत टीम में शामिल होते हैं तो वह नंबर-4 पर खेल सकते हैं और रोहित शर्मा के साथ लोकेश राहुल ओपनिंग का जिम्मा संभाल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here