Home शिक्षा CSIR NET Result 2019: सीएसआईआर नेट का परिणाम आज हो सकता है...

CSIR NET Result 2019: सीएसआईआर नेट का परिणाम आज हो सकता है घोषित

47
0

CSIR NET Result 2019: सीएसआईआर नेट का परिणाम आज हो सकता है घोषित सीएसआईआर नेट रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज CSIR का रिजल्ट घोषित कर सकती है। एंटीए ने 31 दिसंबर 2019 को जारी किए एक नोटिस में नेट परीक्षा के परिणाम जारी होने की जानकारी दी थी। सीएसआईआर नेट परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर पाएंगे। सीएसआईआर नेट परीक्षा से जुड़ी जानकारी के लिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़े।

CSIR NET Result 2019: सीएसआईआर नेट का परिणाम आज हो सकता है घोषित

CSIR NET Result 2019

सीएसआईआर नेट की परीक्षा में भाग लेने सभी उम्मीदवार परीक्षा के परिणाम के जारी होने को लेकर हो उत्सुकता और बेसब्री आज खत्म हो सकती है। मीडिया न्यूज में चल रही खबरों के मुताबिक आज ही CSIR NET का रिजल्ट घोषित होगा। नतीजों को देखने के लिए उम्मीदवारों को अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड सब्मिट करना होगा। परीक्षा के परिणाम जारी होने की स्तिथि में ऑफिसियल वेबसाइट का रुख करें।

बता दें की सीएए को लेकर पूर्वोत्तर राज्य असम और मेघालय में चले जोरदार विरोध प्रदर्शन के चलते यहाँ पर परीक्षा को स्थगित करना पड़ा था। यह परीक्षा दुबारा से 27 दिसंबर को आयोजित की गई थी। जबकि अन्य राज्यों में CSIR NET की परीक्षा 15 दिसंबर को आयोजित हुई थी।

स्टेप 1: उम्मीदवार csirnet.nta.nic.in पर जाएं.
स्टेप 2: अब वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें
स्टेप 3: अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करें.
स्टेप 4: रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
स्टेप 5: अब आप रिजल्ट का प्रिंट ले सकते हैं.

सीएसआईआर नेट परीक्षा के लिए 2 लाख 82 हजार 117 लोगों ने आवेदन किया था. जबकि परीक्षा में 2 लाख 25 हजार 889 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था. जिन्हें बड़ी बेसब्री से परीक्षा के परिणाम के जारी होने का इंतजार है। जो खबरें मीडिया में चल रही है उससे ऐसे कयास लगाए जा सकते है की सीएसआईआर नेट का रिजल्ट आज किसी भी समय घोषित किया जा सकता है।

IIT JAM Admit Card 2020: आईआईटी जैम परीक्षा के प्रवेश पत्र हुए जारी, ऐसे करें Download

सीएसआईआर नेट के माध्यम से जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) और लेक्चरर के लिए भारतीय नागरिकों की योग्यता की जांच की जाती है. सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार रासायनिक विज्ञान, वायुमंडलीय, जीव विज्ञान, गणितीय विज्ञान, भौतिक विज्ञान आदि संबंधित क्षेत्रों में लेक्चररशिप कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here