Home खेलकूद क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में अंपायरों की इन 3 गलतियों...

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में अंपायरों की इन 3 गलतियों से पलटा मैच का पासा

155
0

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में अंपायरों की इन 3 गलतियों से पलटा मैच का पासा: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 14 जय रविवार को खेले गए वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मुकाबला क्रिकेट के फैंस कभी नहीं भूलेंगे। वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मैच इतना रोमांचक भरा रहेगा। यह किसी सपने भी नहीं सोचा होगा। पहले तो मैच आखरी ओवर तक गया और फिर टाई हुआ, उसके बाद सुपर ओवर हुआ जो भी टाई हो गया लेकिन आईसीसी के नियम के आधार पर पूरे मैच में सबसे ज्यादा बॉउंड्री लगाने वाली टीम को चैम्पियन घोषित कर दिया गया। दोनों ही टीमों ने विश्व कप 2019 का ख़िताब जीतने के लिए अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी। जो मैच की रोमांचकता और दो बार टाई होने ही पता चलता है। अंत में 1975 से चैम्पियन बनने की राह देख रही इंग्लैंड की टीम का सपना पूरा हुआ और दुनिया को 27 साल बाद एक न्य विश्व विजेता मिल गया है।

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में अंपायरों की इन 3 गलतियों से पलटा मैच पासा
क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में अंपायरों की इन 3 गलतियों से पलटा मैच पासा

वर्ल्ड कप का फाइनल के मैच में एक गलती किसी भी टीम को भारी पड़ सकती है लेकिन इस बार विश्व कप में एक नहीं बल्कि तीन गलती हुई और वह भी खिलाड़ियो से नहीं बल्कि अंपायर से जिसका नतीजा यह हुआ की न्यूजीलैंड विश्व विजेता बनने से चूक गया। वर्ल्ड कप मैच में अंपायर कुमार धर्मसेना और माराइस एरास्मस ने तीन गलत फैसले दिए जिसका इंग्लैंड को फायदा मिला तो वही न्यूजीलैंड क खामियाजा भुगतना पड़ा।

हेनरी निकोल्स को गलत एलबीडब्ल्यू-जब न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही तो तीसरे ओवर में हेनरी निकोल्स को धर्मसेना ने एलबीडब्ल्यू आउट दिया। लेकिन रिव्यु में यह साफ दिखा की गेंद स्टंप्स पर नहीं लग रही है और हेनरी नॉटआउट करार दिए गए।

DRS ने छीना केन विलियमसन का विकेट- जिस समय न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही थी। उस दौरान 23वें ओवर में लियाम प्लंकेट की गेंद केन विलियमसन के बल्ले से लगकर विकेटकीपर के पास गई, अपील की गई तो अंपायर धर्मसेना ने नॉटआउट कहा, इंग्लैंड के द्वारा रिव्यु लेने पर अंपायर ने अपना निर्णय बदला और विलियम्सन आउट हो गए।

रॉस टेलर पर गलत फैसला- 34वें ओवर में मारेयस ऐरामस ने मार्क वुड की गेंद पर रॉस टेलर को एलबीडब्ल्यू करार दिया, हालांकि रिप्ले में साफ था कि गेंद स्टंप्स के ऊपर से जा रही थी. हालांकि मार्टिन गप्टिल ने पहले ही न्यूजीलैंड का रिव्यू गंवा दिया जिसके कारण टेलर को मैदान छोड़कर जाना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here