Home खेलकूद Pro Kabaddi Final Match Live Updates: वीवो प्रो कबड्डी लीग 2019, Dabang...

Pro Kabaddi Final Match Live Updates: वीवो प्रो कबड्डी लीग 2019, Dabang Delhi vs Bengal Warriors

93
0

Pro Kabaddi Final Match Live Updates: वीवो प्रो कबड्डी लीग 2019, Dabang Delhi vs Bengal Warriors प्रो कबड्डी लीग 2019 का आज शनिवार शयाम को फाइनल मैच होने वाला है। करीब तीन महीने चले प्रो कबड्डी लीग का यह सातवां सीजन है जिसका अब फाइनल मैच आयोजित होने जा रहा है। प्रो कबड्डी लीग 2019 का खिताब कौन सी टीम जीतेगी? इसका फैसला 19 अक्टूबर यानि आज अहमदाबद के ट्रांसस्टेडिया स्थित ईका एरिना स्टेडियम में होने वाले फाइनल मैच में हो जाएगा। प्रो कबड्डी लीग का फाइनल मैच दबंग दिल्ली और बंगाल वारियर्स के बीच होगा। इस मैच से जुड़ी Live Score Online यहाँ चेक करें।

Pro Kabaddi Final Match Live Updates: वीवो प्रो कबड्डी लीग 2019, Dabang Delhi vs Bengal Warriors
Pro Kabaddi Final Match Live Updates: वीवो प्रो कबड्डी लीग 2019, Dabang Delhi vs Bengal Warriors

Pro Kabaddi Final Match Live Updates

नवीन कुमार (15 अंक) के लगातार 20वें सुपर-10 के दम पर दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सत्र में बुधवार को यहां पहले सेमीफाइनल मैच में मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से हराकर पहली बार फाइनल में प्रवेश कर लिया। दबंग दिल्ली की टीम फाइनल में बंगाल वॉरियर्स से भिड़ेगी, जिसने दूसरे सेमीफाइनल में यू मुंबा को 37-35 से शिकस्त देकर प्रो कबड्डी के फाइनल में जगह बनाई।

Dabang Delhi vs Bengal Warriors Kabaddi Final Match Score

टीमों और खिलाड़ियों को पुरस्कार के तौर पर कुल आठ करोड़ रुपये दिए जाएंगे। पुरस्कार की यह राशि अन्य शीर्ष लीगों के बराबर है। प्लेऑफ में पहुंचने वाली सभी टीमों को पुरस्कार में कुछ राशि दी जाएगी। प्रो कबड्डी लीग की चैम्पियन टीम को 3 करोड़ दिए जाएंगे जबकि उपविजेता के खाते में 1.8 करोड़ रूपये आएंगे।

Vivo Pro Kabaddi League 2019 Prize Money

तीसरे और चौथे पायदान पर रहने वाली टीम को 90-90 लाख और पांचवें एवं छठे स्थान पर रहने वाली टीम को 45-45 लाख रुपये दिए जाएंगे। बाकी बची पुरस्कार की राशि व्यक्तिगत अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को मिलेगी।

Hotstar Live Streaming

याद हो कि इस बार दबंग दिल्ली, बंगाल वॉरियर्स, हरियाणा स्टीलर्स, यूपी योद्धा, यू मुंम्बा और बेंगलुरू बुल्स प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब रही थी। जहां दिल्ली ने पहले सेमीफाइनल में एलिमिनेटर से आई मौजूदा विजेता बेंगलुरू बुल्स को मात देकर पहली बार फाइनल में जगह बनाई तो वही बंगाल ने यू-मुम्बा को परास्त कर पहली बार खिताबी मुकाबले में कदम रखा।

प्रो कबड्डी लीग 2019 का खिताब कौन जीतेगा? (Who Will Win Vivo Pro Kabaddi League Trophy or Title)

(PKL) Pro Kabaddi League Points Table: प्रो कबड्डी लीग 2019 अंक तालिका में जाने किस टीम ने कितने मैच जीते

बता दें की इस साल प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन की शुरुआत 20 जुलाई 2019 से हुई थी। इस लीग में 12 राज्यों की टीमों ने हिस्सा लिया था। प्रो कबड्डी लीग पिछले बार की तरह की इस बार भी दर्शकों का मनोरंजन करने में कामयाब रही। अब यह लीग अपने अंतिम पड़ाव में पहुँच चुकी है जिसका अब फाइनल मैच दिल्ली और बंगाल के बीच होने जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here