India vs South Africa 6th ODI Live Score: भारत बनाम साउथ अफ्रीका...

India vs South Africa 6th ODI Live Score: भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच का लाइव प्रसारण देखे यहाँ-

0
SHARE

India vs South Africa 6th ODI Live Cricket Score Streaming (इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग, Ind vs SA Live Update): वनडे सीरीज में ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय टीम आज शुक्रवार 16 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना छठा और आखिरी वनडे मैच खेलने जा रही है, इस मैच भारतीय टीम अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का प्रयास करती नजर आएँगी, वही दूसरी ओर मेजबानी कर रही साउथ अफ्रीका की टीम, इस मैच में अपनी प्रतिष्ठा को बचाने का प्रयास करेंगी। बता दें की भारतीय टीम छह मैचों की सीरीज पहले ही 4-1 से जीत चुकी है। भारत को केवल एकमात्र पराजय जोहानिसबर्ग में वर्षाबाधित चौथे वनडे में मिली थी। पिछले मैच में जीत के साथ ही भारत ने आईसीसी वनडे रैकिंग में नंबर वन का स्थान प्राप्त किया, वही दक्षिण अफ्रीका की टीम को दूसरे स्थान पर खिसकना पड़ा|

India vs South Africa 6th ODI Live Score: भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच का लाइव प्रसारण देखे यहाँ-

भारत अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के इरादे से छठे वनडे में उतरेगा क्योंकि इसके बाद तुरंत बाद ही टी20 श्रृंखला भी आयोजित होनी है। इस साल लंबे विदेशी दौरे को देखते हुए कप्तान विराट कोहली बेंच स्ट्रेंथ को भी आजमाने की कोशिश करेंगे। भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज के बाद से लगातार खेल रहे है जिसमें उन्होंने 19 वनडे, छह टी20 मैच और दो टेस्ट शामिल है। वही जसप्रीत बुमराह भी 20 वनडे और 8 टी20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट श्रृंखला खेलने से उनका कार्यभार काफी बढ़ गया। दोनों को अब आराम की काफी जरूरत है।

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच मैच का लाइव प्रसारण Sony Ten 1, Sony Ten 1 HD, Sony Ten 3 और Sony Ten 3 HD पर देखा जा सकता है। लाइव प्रसारण दोपहर 4:30 बजे से शुरू होगा। मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग SonyLIV App और इसकी वेबसाइट SonyLiv.com पर होगी। इसके अलावा लाइव स्कोर, अपडेट्स और एनालिसिस के लिए https://hindi.dekhnews.com/sports देख सकते है|


 

टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

दक्षिण अफ्रीका: एडिन मार्करम (कप्तान), हाशिम अमला, हेइनरिक क्लासेन ,अब्राहम डिविलियर्स, खाया जोंडो, फरहान बेहरदीन, क्रिस मॉरिस, इमरान ताहिर, लुंगी नगिडी, आंदिले फेहुलकवायो, मोर्ने मोर्कल।

ये भी देखे- IPL 2018 Schedule: यहां जाने आईपीएल सीजन 11 में कब होगा किस टीम का मैच, 7 अप्रैल को पहला मैच

SRH Players List 2018: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों की सूची देखे यहाँ-

CSK Player List 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाडियों की पूरी सूची देखे यहाँ-

KKR Team 2018 Full Players List: जाने इस बार कौन-कौन से खिलाड़ी है टीम में, यहाँ देखे-

भारत के वैकल्पिक तेज गेंदबाजों को भी मौका देना जरूरी है। श्रीलंका दौरे के बाद से भारत ने 20 वनडे खेले हैं और भुवनेश्वर बुमराह की जोड़ी सिर्फ एक में ही बाहर हुए है जो बेंगलूरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया था। टीम इंडिया की इन दोनों ही गेंदबाजों पर निर्भरता काफी बढती जा रही है लेकिन 2019 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए टीम प्रबंधन दूसरे गेंदबाजों को भी मौका देना चाहेगी।