Home राजनीति 3 तीन में गिरी BJP की सरकार, सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अपने...

3 तीन में गिरी BJP की सरकार, सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद से दिया इस्तीफा

70
0

3 तीन में गिरी BJP की सरकार, सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद से दिया इस्तीफा, Maharashtra Chief Minister Devendra Fadnavis Resigns महाराष्ट्र में 3 दिन पहले बनी बीजेपी पार्टी की सरकार गिर गई है। नवगठित सरकार में मुख्यमंत्री बने देवेंद्र फडणवीस ने कुछ समय पहले ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम पद से इस्तीफे की घोषणा कर दी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल भगत सिंह कोशयारी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इससे पहले प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। आज सुबह ही सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर फैसला सुनाते हुए 27 नवंबर को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट करवाने का आदेश दिया था। जिसके कुछ समय बाद ही बीजेपी-एनसीपी की सरकार गिरने की खबर सामने आ गई।

3 तीन में गिरी BJP की सरकार, सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद से दिया इस्तीफा
3 तीन में गिरी BJP की सरकार, सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद से दिया इस्तीफा

Maharashtra Chief Minister Devendra Fadnavis Resigns

मीडिया को संबोधित करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने बीजेपी अप्रत्य को दिल खोलकर मतदान किया और बीजेपी को पूरा जनादेश दिया और प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बनाई। हमने शिवसेना के साथ चुनाव लड़ा और दोनों को मिलकर सरकार बनाने का जनादेश मिला, लेकिन यह जनादेश इसलिए बीजेपी का था क्योंकि हमारा स्ट्राइक रेट ज्यादा शिवसेना से ज्यादा था। शिवसेना का स्ट्राइक रेट 40 फीसदी का और हमारा स्ट्राइक रेट 60 फीसदी से ज्यादा का था।

उन्होंने कहा की जब पार्टी को धमकी मिली तो फिर हम किसी के साथ भी जा सकते है। हमारी सहयोगी पार्टी शिवसेना ने हमसे चर्चा करने की जगह एनसीपी से चर्चा की। जो लोग कभी मातोश्री से बाहर नहीं जाते वो आज सत्ता के लिए मातोश्री से बाहर आकर चर्चा करने लगे। राज्यपाल ने हमे सबसे पहले सरकार बनाने के लिए बुलाया और नंबर नहीं होने के चलते हम सरकार नहीं बना सके। फिर शिवसेना ने कहा हमारे पास नंबर तो है लेकिन समय चाहिए। एनसीपी भी सरकार नहीं बना सकी इसके बाद राष्ट्रपति शासन लगाया गया। तीन अलग-अलग विचारधारा के लोग चर्चा तो कर रहे लेकिन सरकार नहीं बना रहे थे। तीनों का एक ही कॉमन मिनिमम कार्यक्रम था बीजेपी को सत्ता से बाहर रखना। विधानसभा में जो एनसीपी के नेता थे उन्होंने हमसे चर्चा की और फिर हमने सरकार बनाई।

Maharashtra Floor Test: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में कल होगा फ्लोर टेस्ट

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कल जो फ्लोर टेस्ट होना है उससे अजित पवार ने कहा कि मैं सरकार में शामिल नहीं हो सकता हूं। हमने पहले कहा था हमारे पास नंबर नहीं था। इसलिए हमने तय किया कि मैं इस्तीफा दूंगा। मैं यहां से निकलकर राज्यपाल के पास जाउंगा और अपना इस्तीफा सौंपूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here