Home राजनीति Maharashtra Floor Test: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में कल होगा...

Maharashtra Floor Test: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में कल होगा फ्लोर टेस्ट

67
0

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में कल होगा फ्लोर टेस्ट, maharashtra floor test live update, news, date & time streaming: महाराष्ट्र में हाल ही में बनी बीजेपी-एनसीपी गठबंध को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पर एक बड़ा फैसला अदालत ने सुनाया है। सूबे के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को 27 नवंबर यानि कल फ्लोर टेस्ट करवाने का आदेश दिया है। इस फैसले के साथ कोर्ट ने कहा की प्रोटेम स्पीकर भी नियुक्त किया जाए। अदालत ने विधायकों की शपथ 5 बजे तक पूरी होने समय दिया है वही फ्लोर टेस्ट का लिस्ट टेलीकास्ट करवाने करवाने का देश दिया है। बता दें की सुप्रीम कोर्ट ने फडणवीस सरकार को शपथ दिलाने के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की याचिका पर कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Maharashtra Floor Test: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा सुनाया बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में कल होगा फ्लोर टेस्ट
Maharashtra Floor Test: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा सुनाया बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में कल होगा फ्लोर टेस्ट

Maharashtra floor test live

जस्टिस एन वी रमना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना की पीठ ने फैसला पढ़ते हुए कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा होनी चाहिए। पीठ ने कहा कि अदालत और विधायिका पर लंबे समय से बहस चल रही है। कोर्ट ने कहा कि अभी अंतरिम बात करनी है। कोर्ट ने कहा कि अभी तक विधायकों की शपथ नहीं हुई है। लोगों को अच्छे शासन की जरूरत है।

अजित पवार कौन है? | राजनीतिक करियर | जीवन परिचय

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर करीब 80 मिनट तक सुनवाई चली। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के वकीलों कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने सोमवार को ही फ्लोर टेस्ट की मांग की थी। लेकिन सीएम फडणवीस की ओर से पेश वकील मुकुल रोहतगी और गवर्नर ऑफिस की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने इसका विरोध किया। विरोध के साथ हो उन्होंने कहा की फ्लोर टेस्ट का समय तय करना राज्यपाल के अधिकार क्षेत्र में आता इस पर तीन जजों की बेंच ने कहा था कि क्या आदेश पारित होगा, वह हम पर छोड़ दीजिए।है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here