छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018: पहले चरण में दोपहर 3 बजे तक 47.18% वोटिंग दर्ज...

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018: पहले चरण में दोपहर 3 बजे तक 47.18% वोटिंग दर्ज की गई

0
SHARE

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018: पहले चरण में दोपहर 3 बजे तक 47.18% वोटिंग दर्ज की गई छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के तहत आज पहले चरण के लिए मतदान किया जा रहा है| बता दें की छत्तीसगढ़ असेंबली की 18 सीटों पर फर्स्ट फेज में वोट डालें जा रहे है| ये सभी सीटें नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आते है| छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 लाइव वोटिंग अपडेट की खबरें नीचे पढ़े| चुनाव से पहले नक्सलियों ने लोगों को मतदान नहीं करने की धमकी दी थी लेकिन लोग इन धमकियों को मतदान में भाग लेकर मुँह तोड़ जवाब दे रहे है|

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018: पहले चरण में दोपहर 1 बजे तक 25 प्रतिशत मतदान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 पहला चरण

छत्तीसगढ़ के 8 नक्सल प्रभावित जिले की 18 सीटों पर आज मतदान किया जा रहा है| इन जिलों में बस्तर, दंतेवाड़ा और मुख्यमंत्री की सीट राजनांदगांव जैसे इलाके शामिल हैं। चुनाव के समय में इन इलाकों में नक्सली काफी सक्रीय है| पिछले दस दिनों के अंदर 300 के करीब आईईडी बरामद हो चुके है| राजनांदगांव जिले के मोहला-मानपुर, कांकेर जिले के अंतागढ़, भानुप्रतापपुर और कांकेर, कोंडागांव जिले के केशकाल और कोंडागांव, नारायणपुर जिले के नारायणपुर, दंतेवाड़ा जिले के दंतेवाड़ा, बीजापुर जिले के बीजापुर तथा सुकमा जिले के कोंटा विधानसभा में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक वोट डाले जाएंगे।

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का 59 साल की उम्र में बेंगलुरु में निधन

Chhattisgarh Assembly Election 2018 First Phase Voting Live Update

– छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 18 सीटों पर शाम तीन बजे तक 47.18% वोटिंग दर्ज की गई.

 

– दोपहर 1 बजे तक 25.15 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई


– सुकमा में 103 वर्षीय सोनी बाई ने डाला वोट। सोनी बाई के बेटे उन्हें गोद में लेकर पहुंचे पोलिंग स्टेशन। मतदान केंद्रों के बाहर लोगों की उमड़ रही है भीड़।

 

– छत्तीसगढ़ में पहले चरण के विधानसभा चुनाव के दौरान जगदलपुर के गांधीनगर में मतदाताओं ने मतदान केंद्रों के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है, “बहुत-से वोटरों के नाम गायब हैं, और इनमें ऐसे लोग भी शामिल हैं, जो पिछले 25 सालों से यहीं रह रहे हैं।”

 

– राजनांदगांव में नक्सलियों की धमकी के बावजूद भी मानपुर के परदोनी गांव में वोट देने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। यहां नक्लियों ने बकायदा पोस्टर लगाकर लोगों से चुनाव का बहिष्कार करने को कहा था।

– छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग जारी। अभी तक 16.24 फीसदी वोटिंग। जगदलपुर और गीदम में मतदान केंद्रों के बाहर लगी लोगों की भीड़।