Home राजनीति महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की 7 उम्मीदवारों की...

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की 7 उम्मीदवारों की चौथी सूची

169
0

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की 7 उम्मीदवारों की चौथी सूची महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी ने 14 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। बता दें की भाजपा ने इससे पहले अपनी फर्स्ट कैंडिडेट लिस्ट में 125 लोगों को टिकट दिया था। अब तक बीजेपी महाराष्ट्र असेंबली इलेक्टोन के लिए 139 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है। महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव बीजेपी और शिवसेना एक साथ मिलकर लड़ रही है। बता दें की महाराष्ट्र असेंबली की 288 सीटों पर 21 अक्टूबर को वोट डालें जाएँगे।

BJP Candidate List For Maharashtra Assembly Election 2019
BJP Candidate List For Maharashtra Assembly Election 2019

BJP Candidate List For Maharashtra Assembly Election 2019

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में टिकट बटवारें पर समय से बीजेपी और शिवसेना के बीच चले घमासान पर अब विराम लग गया है। पिछले बार हुए महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव में बीजेपी ने सबसे ज्यादा सीटें जीती थी। बीजेपी राज्य में शिवसेना के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने में सफल रही थी। एक फिर बीजेपी राज्य में सत्ता हासिल करने के लिए जोर आजमाइश करती हुई नजर आएगी।

दूसरी सूची में मोहन गोकुल सूर्यवंशी (साकरी), प्रतापदादा अरुणभाई अदासाद (धम्ममगांव रेलवे), रमेश मवास्कर (मेलघाट), गोपालदास अग्रवाल (गोंड्या), अमरीश राजे अतराम (अहेरी), निलय नायक (पुसाड), नामदेव ससाने (उमरखेड़), दिलीप बोरासे (बगलान), कुमार उत्तमचंद अईलानी (उल्हासनगर), गोपीचंद पडलकर (बारामती), संजय बाला बेघड़े (मवाई), शैलेश लाहोती (लातूर सिटी), डॉक्टर अनिल कांबले (उदगीर) के नाम शामिल हैं।

इस चौथी लिस्ट में रोहिणी खडसे (मुक्ताईनगर), चरण सिंह ठाकुर (कटोल), प्रदीप पडोले (तुमसर), एडवोकेट राहुल धिकाले (नाशिक पूर्व), सुनील राने (बोरीवली), पराग शाह (घाटकोपर ईस्ट) और राहुल नारवेकर (कोलाबा) को बीजेपी ने टिकट दिया है.

Haryana BJP Party Candidate List 2019

हालांकि, सूत्रों के मुताबिक गठबंधन के लिए हुई डील के तहत बीजेपी के खाते में 162 और शिवसेना के पास 126 सीटें आई हैं। राज्य की 288 सीटों पर 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर लंबे समय से उठापटक जारी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here