Home राजनीति Bharat Bachao Rally Live Updates: दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित हुई...

Bharat Bachao Rally Live Updates: दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित हुई कांग्रेस की ‘भारत बचाओं रैली’

126
0

Bharat Bachao Rally Live Updates: दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित हुई कांग्रेस की ‘भारत बचाओं रैली’ आज दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस पार्टी की ‘भारत बचाओ रैली’ होने जा रही है। यह रैली देश में आर्थिक मंदी, किसान विरोधी नीतियों, महिला हिंसा, बेरोजगारी और संविधान पर हमले जैसे मुद्दों को लेकर कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ रैली कर रही है। इस रैली में कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री और कई बड़े नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे। भारत बचाओ रैली से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट यहाँ पढ़े-

Bharat Bachao Rally Live Updates: दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित हुई कांग्रेस की 'भारत बचाओं रैली'
Bharat Bachao Rally Live Updates: दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित हुई कांग्रेस की ‘भारत बचाओं रैली’

Bharat Bachao Rally Live Updates

मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने के लिए दिल्ली में हो रही कांग्रेस पार्टी की भारत बचाओ रैली में देश के अलग-अलग हिस्से से कांग्रेस कार्यकर्त्ता यहाँ पहुंचे है। भारत बचाओ रैली का मकसद भाजपा सरकार की विभाजनकारी नीतियों को उजागर करना है। इस रैली में कांग्रेस के दिग्गज नेता भी मौजूद होंगे। मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी इस रैली का आयोजन कर रही है। इस रैली के आयोजन के साथ ही वह देश की जनता को मोदी सरकार के खिलाफ एक जुट होने का आग्रह भी करेगी।

– ‘भारत बचाओ’ रैली के मंच से कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया.

– सोनिया गांधी ने कहा, ‘किसी भी व्यक्ति, समाज और देश की जिंदगी में कभी-कभी ऐसा वक्त आता है कि उसे इस पार या उस पार का फैसला लेना पड़ता है. आज वही वक्त आ गया है, देश को बचाना है तो हमें कठोर संघर्ष करना होगा.’

– सोनिया ने कंपनियों के विनिवेश पर कहा कि देश की कपंनियों को क्यों और किसके हाथ बेचा जा रहा है. देश की नौरत्न कंपनियों को बेचने का फैसला गलत है.

– अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर सोनिया ने कहा कि ना पैसे घर में रख सकते हैं, ना बैंक में. नागरिकता कानून पर सोनिया ने कहा कि इसके चलते पूर्वोत्तर जल रहा है. उन्होंने कहा कि नाइंसाफी सहना सबसे बड़ा अपराध है. इसलिए मोदी और शाह को आवाज बुलंद कर के बताइए कि हम लोकतंत्र की रक्षा के लिए कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं.

नागरिकता संशोधन बिल क्या है? इसके फायदे और नुकसान, विरोध का कारण

– सोनिया ने कहा कि मेरे अन्नदाता किसानों की हालत अब मुझसे नहीं देखी जाती. सोनिया ने कहा कि इस पार या उस पार का फैसला करना होगा.

– राहुल गांधी ने पूर्वोत्तर के मुद्दे पर कहा कि प्रधानमंत्री ने आग लगा दी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here