Home सुर्खियां पश्चिम बंगाल: टीएमसी के दो कार्यकर्ताओं की हत्‍या, कांग्रेस और बीजेपी पर...

पश्चिम बंगाल: टीएमसी के दो कार्यकर्ताओं की हत्‍या, कांग्रेस और बीजेपी पर लगा आरोप

7
0

पश्चिम बंगाल: टीएमसी के दो कार्यकर्ताओं की हत्‍या, कांग्रेस और बीजेपी पर लगा आरोप :- पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दौरान और अब परिणाम जारी होने बाद भी हिंसा का दौर जारी है। पिछले कुछ समय से पश्चिम बंगाल में राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं की हत्या का सिलसिला जारी है। अब ताजा घटना पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से आई है। जहाँ शुक्रवार रात को प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के 2 कार्यकर्ताओं के घर में बम फेंकर हत्या करने का मामला सामने आया है। मारे गए यह दोनों ही लोग टीएमसी के कार्यकर्त्ता थे। जिनकी पहचान खैरुद्दीन शेख और सोहेल राणा के रूप में की गई है। इनकी हत्या के पीछे कांग्रेस पार्टी के लोगों का हाथ बताया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद में अज्ञात लोगों ने टीएमसी के कार्यकर्ताओं के घर में बम फेंकर हत्या कर दी। इस घटना में मारे गए खैरुद्दीन के बेटे मिलान शेख ने कहा, ‘हम सो रहे थे, तभी अचानक हमारे घर पर बम फेंक दिया गया। उन्‍होंने मेरे पिता को मार दिया। कुछ दिन पहले ही मेरे अंकल की हत्‍या की गई थी। इसके पीछे कांग्रेस है।’

टीएमसी के दो कार्यकर्ताओं की हत्‍या

बता दें की इससे पहले प्रदेश के 24 परगना जिले में एक महिला बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या दी थी। मृत नेता सरस्वती दास उत्तर 24 परगना के हन्नीबल में अमलानी ग्राम पंचायत में सक्रिय कार्यकर्त्ता थी। सरस्वती दास (42) की हत्या का आरोप टीएमसी के लोगों पर लगा था।

कुछ ही समय पहले घटी इस घटना का बवाल अभी शांत भी नहीं हुआ था की अब एक ओर हिंसा की घटना सामने आ गई। बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच लोकसभा चुनाव से ही झड़प की घटना चली आ रही है। जिसने अब बड़ा रूप धारण कर लिया है। बंगाल इस समय लाल है और यह कब शांत होगा? इस बारे में सभी लोग चिंतित है। राजनीति की वजह से कई लोगों के घर उजड़ रहे है। कई बच्चे अनाथ हो रहे है तो कई महिलाएं विधवा हो रही है।