Home सुर्खियां नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ दिल्ली में हिंसक हुआ प्रदर्शन, DTC की...

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ दिल्ली में हिंसक हुआ प्रदर्शन, DTC की बसों में लगाई आग

171
0

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ दिल्ली में हिंसक हुआ प्रदर्शन, DTC की बसों में लगाई आग: दिल्ली में नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ चल रहा प्रदर्शन आज रविवार को हिंसक हो गया। प्रदर्शनकारियों ने दक्षिणी पूर्व दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में डीटीसी की तीन-चार बसों में आग लगा दी है। यही नहीं प्रदर्शनकारियों ने फायर ब्रिगेड की गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया। इस हिंसक प्रदर्शन में पुलिस का एक जवान और दो फायर कर्मी भी घायल हुए है।

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ दिल्ली में हिंसक हुआ प्रदर्शन, DTC की बसों में लगाई आग
नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ दिल्ली में हिंसक हुआ प्रदर्शन, DTC की बसों में लगाई आग

हालांकि, जामिया मिल्लिया छात्रों के समूह ने बयान जारी कर नागरिकता अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा से खुद को अलग किया। सरिता विहार में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने अपने समर्थकों के साथ रास्ता जाम कर दिया। उनके इस प्रदर्शन की वजह से जामिया से लेकर कालिंदी कुंज तक जाम लग गया। प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया है.

दिल्ली के ओखला शाहीन बाग इलाके में भी नागरिकता कानून के खिलाफ भारी संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों ने कालिंदी कुंज रोड पर जोरदार प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।


प्रदर्शनों को देखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस ने ओखला अंडरपास से लेकर सरिता विहार तक आवाजाही बंद कर दी है। साथ ही पुलिस ने इन रास्तों पर जाने से बचने की भी सलाह दी है। बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने मथुरा रोड के विपरित न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के रास्तों को बंद कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here