Home सुर्खियां उन्नाव केस: पीड़िता के घरवालों को 25 लाख रूपये और घर देगी...

उन्नाव केस: पीड़िता के घरवालों को 25 लाख रूपये और घर देगी UP सरकार

95
0

उन्नाव केस: पीड़िता के घरवालों को 25 लाख रूपये और घर देगी UP सरकार यूपी के उन्नाव में दुष्कर्म का शिकार हुई लड़की को उस समय जिंदा जला दिया गया जब वह घर से कोर्ट में केस की सुनवाई के लिए जा रही है। पीड़िता की हालत को देखते हुए पहले उसे लखनऊ स्तिथ अस्पताल में भर्ती करवाया गया और फिर उसे दिल्ली के सफदरजंग में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया। जहाँ से आज उसकी मौत की खबर सामने आई। इस मामले में यूपी के सीएम ने चुपी तोड़ी और पीड़िता के परिवार को 25 लाख मुआवजा और पीएम आवास योजना के तहत घर देने की घोषणा की है।

उन्नाव केस: पीड़िता के घरवालों को 25 लाख रूपये और घर देगी UP सरकार
उन्नाव केस: पीड़िता के घरवालों को 25 लाख रूपये और घर देगी UP सरकार

पीड़िता के परिवार के लिए मुआवजे की घोषणा करने के साथ ही सीएम योगी ने उन्नाव बलात्कार केस को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाए जाने की भी बात कही। बता दें की पीड़िता इस मामले की सुनवाई के लिए घर से अदालत जाने के लिए निकली थी तभी रस्ते मी इस मामले के एक आरोपी जो जमानत पर बाहर आया था, उसने अपने साथियों के साथ पीड़िता को जिंदा जला दिया था। जिसके बाद पीड़िता ने अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ी और वह आज शनिवार को हार गई। दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में पीड़िता ने आखरी सांस ली।

उन्नाव केस: किस वजह से हुई पीड़िता की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

पीड़िता की मौत की खबर सामने आने के बाद यूपी के सीएम के आदेश पर यूपी सरकार के दो मंत्री कमल रानी और स्वामी प्रसाद मौर्य उन्नाव पीड़िता के परिवारवालों से मिलने पहुंचे। उन्नाव पहुंचने पर इन मंत्रियों को कांग्रेस के नेताओं ने काली पट्टी दिखा विरोध जताया। पुलिस के साथ भी प्रदर्शनकारियों की धक्कामुक्की हुई। उधर, राजधानी लखनऊ में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू खुद भी प्रदर्शन के लिए उतर आए, जिसके बाद पुलिस उन्हें भी पकड़ लिया।

हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में किया ढेर

पीड़िता की मौत की खबर सामने आने के बाद से परिवार सदमे है और उन्हें समझ नहीं आ रहा है की अब उनका क्या होगा। पीड़िता की मौत से यूपी से लेकर दिल्ली और देशभर के लाग गुस्से में है। राजधानी दिल्ली से लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here