Home सुर्खियां Ram Jethmalani Passes Away Live Updates: वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का 95...

Ram Jethmalani Passes Away Live Updates: वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन

43
0

Ram Jethmalani Passes Away Live Updates: वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन हो गया है. राम जेठमलानी लंबे समय से बीमार थे. राम जेठमलानी लगभग एक हफ्ते से बहुत ज्यादा बीमार थे और अपने बेड से भी नहीं उठ पा रहे थे. बीमारी के कारण बेहद कमजोर भी हो गए थे. देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कुछ ही देर में राम जेठमलानी के घर जाएंगे. राम जेठमलानी के बेटे महेश ने बताया कि उनका (राम जेठमलानी) अंतिम यात्रा आज शाम को लोधी रोड श्मशान में किया जाएगाा.

Ram Jethmalani Passes Away Live Updates: वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन
Ram Jethmalani Passes Away Live Updates: वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन

Ram Jethmalani Passes Away Live Updates

जेठमलानी का जन्‍म पाकिस्तान (तब भारत का हिस्सा था ) के शिकारपुर में 14 सितंबर 1923 को हुआ था। वह पढ़ने में मेधावी रहे। दूसरी, तीसरी और चौथी कक्षा की पढ़ाई एक साल में ही पूरी कर ली थी और मात्र 13 साल की उम्र में मैट्रिक पास कर गये थे।

जेठमलानी के पिता बोलचंद गुरमुख दास जेठमलानी और दादा भी वकील थे। पाकिस्तान बनने के बाद वह एक दोस्त की सलाह पर मुंबई आ गए थे। यहां उन्होंने रिफ्यूजी कैंप में काफी दिनों तक रहे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राम जेठमलानी के निधन पर दुख प्रकट करते हुए लिखा, हमने एक प्रतिष्ठित वकील के साथ एक महान मानव को खो दिया है.

अमित शाह ने कहा, राम जेठमलानी जी का निधन पूरे कानून से जुड़े लोगों के लिए एक अपूरणीय क्षति है. कानूनी मामलों पर उनके विशाल ज्ञान के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा. शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदना.

राम जेठमलानी के निधन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख व्यक्त किया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा, अपने आप में एक संस्था, उन्होंने स्वतंत्रता के बाद के भारत में आपराधिक कानून को आकार दिया. उसका शून्य कभी नहीं भरा जाएगा और उसका नाम कानूनी इतिहास में सुनहरे शब्दों में लिखा जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here