Home सुर्खियां मारुति सुजुकी ला रही है 4 नई दमदार कारें, जानें सब फीचर्स

मारुति सुजुकी ला रही है 4 नई दमदार कारें, जानें सब फीचर्स

51
0

मारुति सुजुकी ला रही है 4 नई दमदार कारें, जानें सब फीचर्स- मारुती सुजुकी इस साल भारतीय कार बाजार में अपनी 4 नई कारों को लॉन्च करने जा रही है| कंपनी के पोर्टफोलियो में एक नया सेगमेंट माइक्रो एसयूवी जुड़ा है| इसके अलावा मारुती सुजुकी वैगनार का न्य 7 सीटर वर्जन, ब्रेजा का पेट्रोल वैरियंट और एमपीवी अर्टिगा का न्य लग्जरी वर्जन मार्किट में उत्तारने की तैयारी है|

maruti suzuki launching 4 new cars

मारुति सुजुकी की इस साल लॉन्च होने वाली नई कार ऑटो एक्सपो 2018 में प्रदर्शित की जा चुकी है| यह फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट पर आधारित क्रॉसओवर माइक्रो एसयूवी है। यह नई कार फेस्टिव सीजन यानी सितंबर-अक्टूबर के करीब बाजार में आ सकती है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि यह वैगनआर और स्विफ्ट के बीच में जगह बनाएगी और सिर्फ पेट्रोल इंजन में आएगी। इसका इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा।

maruti suzuki crossover micro suv

7 सीटर वैगनआर

seven seater wagonr

मारुति की इस साल आने वाली दूसरी कार वैगनआर का 7 सीटर वर्जन होगी। इसे मारुति के प्रीमियम आउटलेट नेक्सा से बेचा जा सकता है। इस 7 सीटर कार में 5+2 सीटिंग लेआउट होगा। यह रेनॉ की आने वाली कॉम्पैक्ट एमपीवी ट्राइबर को टक्कर देती हुई नजर आएगी। यह 4 मीटर से छोटी होगी। 7 सीटर वैगनआर में 1.2-लीटर वाला के-सीरीज इंजन दिया जा सकता है।

 

 विटारा ब्रेजा (पेट्रोल)

maruti launching 4 new cars

तीसरी कार पेट्रोल इंजन वाली विटारा ब्रेजा एसयूवी है। ब्रेजा के पेट्रोल इंजन का लंबे समय से कार के दीवानों को बड़े ही लंबे समे से इंतजार है। इसमें 1.5-लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन होगा, जो 104 bhp का पावर और 138 Nm पीक टॉर्क जनरेट करेगा। यह इंजन सुजुकी के माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगा, जिससे पेट्रोल वाली ब्रेजा का माइलेज बेहतर होगा।

अर्टिगा स्पोर्ट

maruti suzuki launching 4 new cars

मारुति सुजुकी इस साल अपनी पॉप्युलर एमपीवी अर्टिगा का लग्जरी वर्जन भी बाजार में लाने वाली है। इसे अर्टिगा स्पोर्ट नाम से लॉन्च किया जाएगा, जो 6 सीटर एमपीवी होगी। यह 2+2+2 सीटिंग लेआउट के साथ आएगी। यह टॉप मॉडल होगा और कंपनी इसे प्रीमियम आउटलेट नेक्सा से बेचेगी। सुजुकी अर्टिगा स्पोर्ट इंडोनेशिया में पहले से उपलब्ध है।

अगर कोई नई कार खरीदने का मन बना रहे है तो मार्किट में कई बेहतरीन एक से बढ़कर एक कार मौजूद है| ऐसे में कौन-सी कार बेहतर होगी इसके लिए अपने बजट के हिसाब से पहले कार पसंद करे और फिर उसे उसी बजट में मौजूद ने कार के साथ उसकी तुलना करें| एक कार की उसी प्राइस की अन्य कार से तुलना करने पर उसकी खूबी और कमी की अच्छे जानकारी हो जाएगी| वैसे आपको बता दें की कार एक कार की कुछ खुबिया होती है तो कुछ कमी ऐसे में कार खरीदने से पहले अलग-अलग कंपनी के शो रूम में विजिट जरूर करें|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here