Home सुर्खियां भारतीय सेना के तीनो विंग की साँझा प्रेस कॉन्फ्रेंस Live Update: तीनों...

भारतीय सेना के तीनो विंग की साँझा प्रेस कॉन्फ्रेंस Live Update: तीनों सेनाओं ने सबूत पेश कर पाकिस्तान को किया बेनकाब

23
0

भारतीय सेना के तीनो विंग की साँझा प्रेस कॉन्फ्रेंस Live Update: तीनों सेनाओं ने सबूत पेश कर पाकिस्तान को किया बेनकाब पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायु सेना के द्वारा आतंकी ठिकानों पर हुई कार्यवाही के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते काफी खबर चल रहे है| इसी बीच पाकिस्तान की ओर से भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने के बाद हुई कार्यवाही के बाद आज भारतीय सेना के तीनों अंगों के प्रमुख साँझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे है|

भारतीय सेना के तीनो विंग की साँझा प्रेस कॉन्फ्रेंस Live Update: तीनों सेनाओं ने सबूत पेश कर पाकिस्तान को किया बेनकाब

एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा जानकारी देते हुए कहा की- हमारे पास इस बात के पूरे सबूत है पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मिग 21 बाइसन ने मार गिराया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास सिर्फ एफ-16 लड़ाकू विमान हैं। हर विमान का इलेक्ट्रानिक सिग्नेचर होता है जिसके जरिए हम रियल टाइम में किसी भी विमान की वास्तविक लोकेशन का पता लगाया जा सकता है।

इंडियन आर्मी की तरफ से मेजर जनरल सुरेंद्र सिंह महल ने जानकारी दी कि पाकिस्तान की तरफ से भीमबर, सुंदरबनी में 25 फरवरी से लगातार सीमापार का उल्लंघन किया गया। पाकिस्तान की तरफ से बिना किसी वजह से लगातार गोलीबारी की गई। पाकिस्तान की तरफ से इस कायराना हरकत का जवाब दिया गया। जहां तक पाकिस्तान का मुकाबला करने का सवाल है कि भारतीय फौज किसी भी हालात का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।


इंडियन नेवी की तरफ से एडमिरल डी एस गुजराल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारतीय नौसेना किसी भी हालात का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हम जमीन पर, जल पर और जल के अंदर किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार हैं। भारतीय फौज के तीनों विंग एक साथ हैं।


– इंडियन एयरफोर्स की तरफ से एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा कि 27 फरवरी को पाकिस्तान की तरफ से लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में दाखिल हुए।

– मिराज, सुखोई और मिग विमानों ने पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों का पीछा किया।

– सेना के कंपाउंड में पाकिस्तान की तरफ से बम गिराए गए। लेकिन किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ।

– एफ-16 विमान को इंडियन एयरफोर्स ने मार गिराया। हवा में भिड़ंत के दौरान मिग 21 हादसे का शिकार हो गया।

– भारतीय एयरफोर्स की तरफ से इस बात के सबूत दिए गए हैं कि एफ-16 विमान से आराम मिसाइल के जरिए भारतीय रक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here