Home सुर्खियां 26/11 मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, भेजा गया जेल

26/11 मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, भेजा गया जेल

121
0

26/11 मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, भेजा गया जेल :- मुंबई में हुए आतंकी हमले के गुनहगार और जमात-उद-दावा (जेयूडी) के मुख्या हाफिज सईद को आतंकवाद रोधी विभाग(सीटीडी) ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से आज बुधवार को गिरफ्तार करने की खबर सामने आ रही है। मीडिया न्यूज़ के अनुसार हाफिज सईद को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह आतंकवाद रोधी अदालत में पेशी के लिए लाहौर के गुजरांवाला आया था। बता दें की हाफिज सईद पर कई मामले लंबित पड़े है। खबर है की हाफिज सईद को गिरफ्तार कर अज्ञात जगह ले जाया गया है। बता दें की हाफिज सईद जमात-उद-दावा संगठन का प्रमुख है। जिसने साल 2008 में भारत में आतंकी हमलों को अंजाम। हमले में 166 लोगों की जान चली गई थी।

अमेरिका ने हाफिज सईद को आतंकवादी की लिस्ट में रखा हुआ है। हाफिज सईद पर अमेरिका ने 1 करोड़ डॉलर का इनाम भी रखा हुआ है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय के दबाव में पाकिस्तानी अधिकारियों ने जेयूडी और लश्कर-ए-तैयबा के ठिकानों और आतंकवाद के वित्त पोषण के वास्ते निधि जुटाने के लिए ट्रस्टों के इस्तेमाल के मामलों जाँच शुरू कर दी है।

आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार

बता दें की हाफिज सईद और उसके तीन अन्य साथियों को पाकिस्तान की एक आतंक रोधी कोर्ट ने, मदरसे के लिए मिली जमीन का गलत इस्तेमाल करने के मामले में 3 अगस्त तक अग्रिम जमानत दी हुई थी।

लाहौर की एक आतंक रोधी अदालत ने हाफिज और उसके साथियों को 50-50 हजार रुओये के मुचलके पर 3 अगस्त तक अग्रिम जमानत दी थी। इससे पहले ‘डॉन’ अखबार ने खबर दी थी कि एटीसी ने जेयूडी नेताओं को 31 अगस्त तक अंतरिम जमानत प्रदान की है. आतंक रोधी विभाग (सीटीडी) ने लाहौर में अवैध तरीके से एक भूखंड हड़पने और उस पर मदरसा बनाने के लिए सईद और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद भेजा गया जेल

हाफिज सईद पर यह कार्यवाही से ऐसा लगता है की पाकिस्तान को अब फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) से ब्लैक लिस्ट का खतरा साफ दिख रहा है। पाकिस्तान वैसे ही आर्थिक रूप से इस समय पस्त है, ऐसे में अगर वह चाहेगा की उसपर आर्थिक प्रतिबन्ध लगे। यही वजह है की अब पाकिस्तान इंटरनेशनल कम्युनिटी को यह दिखाना चाह रहा है की वह आतंकियों पर कारवाही कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here