Home सुर्खियां बंगाली मशहूर एक्टर स्वरुप दत्त का निधन, 78 की उम्र में ब्रेन...

बंगाली मशहूर एक्टर स्वरुप दत्त का निधन, 78 की उम्र में ब्रेन स्ट्रोक से हुई मौत

57
0

बंगाली मशहूर एक्टर स्वरुप दत्त का निधन, 78 की उम्र में ब्रेन स्ट्रोक से हुई मौत :- बंगाल के मशहूर एक्टर स्वरुप दत्ता का आज 17 जुलाई बुधवार को निधन हो गया। स्वरुप दत्ता का निधन ब्रेन स्ट्रोक होने की वजह से हुआ। उनके एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था। जहाँ जाँच में पता चला की उनके दिमाग में खून का थक्का बन। जिसके बाद नहे वेंटिलेटर पर रखा गया है। डॉक्टर्स की टीम ने उनकी हालत काफी गंभीर बताई थी। इसके अलावा स्वरुप काफी समय से उम्र से सम्बंधित बीमारी से भी जूझ रहे थे।

बता दें की बंगाल के मशहूर एक्टर स्वरुप दत्ता का जन्म 22 जून 1941 को हुआ था। उन्होंने साउथ प्वाइंट स्कूल से वर्ष 1958 में अपनी पढ़ाई पूरी की। अपने स्कूल के दिनों में ही स्वरुप अभिनेता उत्पल दत्ता के संपर्क में आए। जिनसे वह काफी प्रभावित हुए और फिर उन्हकै रुझान एक्टिंग की तरफ हो गया।

मशहूर एक्टर स्वरुप दत्त का निधन

फिल्म निर्देशक तपन सिन्हा की फिल्म अंजन से स्वरुप दत्ता को ब्रेक मिला। इस फिल्म की कामयाबी के बाद वह सौमित्र चटर्जी के नाम से जाने लगे। स्वरुप दत्ता ने इसका अलावा फिल्म पीता पुत्र, मां ओ मेय, स्वर्ण सिखर प्रणगने, अन्धा अतीत, एखोनी, सगीना महतो में भी काम किया। जया भादुरी से हिंदी फिल्म उपकार में भी नजर आए।

हिंदी फिल्म उपकार में नजर आने के बाद स्वरुप जी ने कई फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर के रोल में भी नजर आए। सत्तर के दशक में स्वरुप काफी मशहूर हुए। स्वरुप दत्ता बंगाली फिल्मों का एक मशहूर चेहरा है।

आज स्वरुप दत्ता के निधन की खबर सुनने के बाद नेता, अभिनेता और उनके चाहने वाले उन्हें अपने अंदाज में याद कर श्रद्धांजलि दे रहे है। बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में स्वरुप दत्ता के निधन की खबर सुनने के बाद शोक की लहर है। सोशल मीडिया पर उन्हें लोग अपने अंदाज में श्रद्धांजलि दे रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here