Home सुर्खियां Delhi Anaj Mandi Fire: सीएम अरविन्द केजरीवाल ने किया मृतकों और घायलों...

Delhi Anaj Mandi Fire: सीएम अरविन्द केजरीवाल ने किया मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान

89
0

Delhi Anaj Mandi Fire: सीएम अरविन्द केजरीवाल ने किया मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान राजधानी दिल्ली में आज रविवार की सुबह हुए रानी झांसी रोड मंडी पर अनाज मंडी के पास एक फैक्टरी में लगी भीषण आग लगने की वजह से 43 लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों लोग घायल हो गए। यह हादसा तब हुआ जब फैक्टरी में लोग सो रहे थे। आग सुबह करीब साढ़े पांच बजे लगी। दिल्ली में लगी आग पर सीएम अरविन्द केजरीवाल ने दुःख जताते हुए मृतक के परिजनों और घायलों को मुआवजे का ऐलान किया है। बता दें की दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों ने 10-10 लाख रूपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

Delhi Anaj Mandi Fire: सीएम अरविन्द केजरीवाल ने किया मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान
Delhi Anaj Mandi Fire: सीएम अरविन्द केजरीवाल ने किया मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान

अरविन्द केजरीवाल ने न्यूज़ एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि- ”मैंने मजिस्ट्रेट को जांच का आदेश दिया है. मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवाजा दिया जाएगा और घायलों को 1 लाख रुपये आर्थिक मदद के तौर पर दिए जाएंगे. इलाज का पूरा खर्च भी सरकार उठाएगी”.

बीजेपी सांसद और दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने एएनआई से बात करते हुए कहा- ”यह एक दुखद घटना है. शुरुआती जांच के मुताबिक फैक्टरी में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी. घटना में मरने वाले लोगों के परिजनों को बीजेपी 5-5 लाख रुपये मदद देगी और घायलों को 25,000 की आर्थिक सहायता देगी”.

दिल्ली में लगी भीषण आग पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर दुःख जताया और कहा- ”दिल्ली की अनाज मंडी में आग लगने की दुखद खबर सुनकर काफी दुख हुआ. मेरी गहन संवेदना प्रभावित परिवारों के साथ है. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. स्थानीय प्रशासन लोगों को बचाने और मदद मुहैया कराने की कोशिश कर रही है”.

दिल्ली Live Updates News: अनाज मंडी के पास स्तिथ फैक्ट्री में लगी भीषण आग 43 लोगों की मौत, कई घायल

दिल्ली कुछ लोगों के लिए रविवार की सुबह काल बनकर आई। आज सुबह कई लोगों के घर उजड़ गए। 43 लोगों की जान चली गई वही 50 से अधिक लोग बुरी तरह से घायल हो गए जिनका इलाज दिल्ली एक अलग-अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है। दिल्ली के सीएम ने मुआवजे के ऐलान के साथ ही घायलों को हर संभव मदद की भी बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here