Home सुर्खियां दिल्ली Live Updates News: अनाज मंडी के पास स्तिथ फैक्ट्री में लगी...

दिल्ली Live Updates News: अनाज मंडी के पास स्तिथ फैक्ट्री में लगी भीषण आग 43 लोगों की मौत, कई घायल

89
0

Delhi Anaj Mandi Fire Broke Out Today Live Updates News, Rani Jhansi Road Factory: रविवार की सुबह दिल्ली के लोगों के लिए बेहद ही खराब रही। दिल्ली में रविवार को रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी के पास स्तिथ एक फैक्टरी में भीषण आग लग गई। इस भीषण आग की चपेट में आने की वजह से 43 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोगों बुरी तरह से घायल हुए है जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल एलएनजेपी में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के मुताबिक 53 को एलएनजेपी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था जिसमें से 34 ने दम तोड़ दिया। वही 10 लोगों को लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल में ले जाया था जिसमें से 9 लोगों के मौत होने की खबर है। एक व्यक्ति को राम मनोहर लोहिया में भर्ती करवाया गया है।

दिल्ली Live Updates News: अनाज मंडी के पास स्तिथ फैक्ट्री में लगी भीषण आग 43 लोगों की मौत, कई घायल
दिल्ली Live Updates News: अनाज मंडी के पास स्तिथ फैक्ट्री में लगी भीषण आग 43 लोगों की मौत, कई घायल

Delhi Anaj Mandi Fire Broke Out Today Live Updates News

अनाज मंडी के पास स्तिथ फैक्टरी में उस समय आग लगी जब सभी मजदुर सो रहे थे। इस वजह से आग का लोगों को पता नहीं चला और काफी ज्यादा संख्या में लोगों ने अपनी जान गंवा दी। एलएनजेपी हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर किशोर सिंह ने पुष्टि की है की उनके हॉस्पिटल में इस आग से घायल हुए लोगों में से 34 लोगों की मौत हुई है। जबकि अन्य घायल लोगों का इलाज जारी है। इन सभी लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई है।

Delhi Anaj Mandi Fire: सीएम अरविन्द केजरीवाल ने किया मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान

11.40 AM घायलों का हाल जानने एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

11.32 AM मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच का ऐलान किया.

11.30 AM मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मृतकों को 10- 10 लाख का मुआवजा, घायलों को 1- 1 लाख के साथ मुफ्त इलाज का किया ऐलान.

11.18 AM मौके पर पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

11.08 AM मौके पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, अनुराग ठाकुर और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी.

10.46 AM केजरीवाल सरकार में मंत्री इमरान हुसैन घटना की जांच कराने का ऐलान करते हुए कहा है कि जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

10.40 AM मौके पर पहुंचे बीजेपी के नेता विजय गोयल, कहा- इस घटना पर राजनीति ठीक नहीं.

10.26 AM दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं. शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी 11 बजे मौके पर पहुंचेंगे.

10.25 AM मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा- मौके पर जा रहा हूं.

10.15 AM मौत का आंकड़ा 43 पहुंचा. 34 की एलएनजेपी अस्पताल में मौत हुई, जबकि नौ ने लेडी हर्डिंग अस्पताल में आखिरी सांस ली.

घायलों में से कई लोगों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। घायलों के फेफड़ो में काफी ज्यादा मात्रा में धुंआ गया है, ऐसे में उनकी हालत काफी नाजुक बनी है। जिस वक्त आग लगी उस समय एक कमरे में 20-20 लोग सो रहे थे।

आग लगने की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंच दमकल कर्मियों ने 64 लोगों का रेस्क्यू किया। इस दुर्घटना में घायल हुए लोगों को आस-पास के सभी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।

मीडिया न्यूज़ को जानकारी मिली है की दमकल कर्मियों ने फैक्टरी के अंदर घुसकर कड़ी मशक्त के बाद लोगों को बाहर निकाला। फैक्ट्री में अंधेरा होने की वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि अब यह रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चूका है। फिलहाल यह पता नहीं चल सका है की फैक्ट्री में आग कैसे लगी।

उन्नाव केस: किस वजह से हुई पीड़िता की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

दिल्ली में आज सुबह लगी भीषण आग की खबर सामने आने के बाद पीएम मोदी, सीएम केजरीवाल और अन्य लोगों ने दुःख जताया। दिल्ली में यह पहला मौका नहीं है जब इतनी भीषण आग लगी हो और गरीब मजदूरों को अपनी जान गवानी पड़ी हो। लेकिन सवाल उठता है की प्रशासन कब नींद से जागेगा और कब कार्यवाही करेगा। संकरी गलियों में चल रही फैक्ट्री पर प्रशासन क्या कारवाही करता है। यह देखने वाली बात होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here