Home शिक्षा UP Police Constable Exam Result 2019: UPPRPB ने जारी किया यूपी पुलिस...

UP Police Constable Exam Result 2019: UPPRPB ने जारी किया यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का परिणाम

157
0

UP Police Constable Exam Result 2019: UPPRPB ने जारी किया यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का परिणाम Live Updates: यूपी पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने यूपी पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा में भाग लिया था अब वह सभी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना यूपी पुलिस कांस्टेबल का परिणाम चेक कर सकते है। बता दें की यूपी पुलिस में कांस्टेबल के खाली पड़े 49 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था जिसके नतीजे अब जारी कर दिए गए है। काफी से समय से आप सभी इंटरनेट पर यूपी पुलिस का रिजल्ट कब आएगा? इस सवाल का जवाब खोज रहे थे जिसका जवाब अब आपको मिल गया होगा। यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम कटऑफ, स्कोर कार्ड, रैंक कार्ड मेरिट लिस्ट, सिलेक्टेड कैंडिडेट्स लिस्ट पीडीऍफ़ फाइल को आप नीचे दिए गए लिंक की मदद से डाउनलोड या चेक कर चेक कर सकते है।

UP Police Constable Exam Result 2019: UPPRPB ने जारी किया यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का परिणाम
UP Police Constable Exam Result 2019: UPPRPB ने जारी किया यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का परिणाम

UP Police Constable Exam Result 2019

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस एवं पीएसी में सिपाही के 49568 पदों पर भर्ती के लिए सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम आज जारी कर दिया गया है। बता दें की कुल रिक्तियों की संख्या को देखते हुए मेरिट के आधार पर 2.5 गुना ज्यादा यानी 1,23,921 अभ्यर्थियों को शैक्षिक एवं अन्य अभिलेखों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया है।

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा परिणाम 2019

यदि अपेक्षित संख्या में अभ्यर्थी सफल नहीं होते हैं तो मेरिट के आधार पर अन्य अभ्यर्थियों को भी अभिलेखों की जांच एवं शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन नवंबर 2018 में लिए गए थे। 8 दिसंबर तक आवेदन किए गए थे। 27 और 28 जनवरी 2019 को परीक्षा का आयोजन विभिन्न केंद्रों में किया गया था। 2 फरवरी को इस परीक्षा की आंसर की जारी की गई थी।

– अनारक्षित श्रेणी – 185.3465
– अन्य पिछड़ा वर्ग – 172.3272
– अनुसूचित जाति – 145.3909
– अनुसूचित जनजाति – 114.1932

UP बोर्ड ने जारी की 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षा 2020 की Date Sheet

UP Police Constable Result कैसे चेक करें

  • सबसे पहले UPPRPB की ऑफिसियल वेबसाइट uppbpb.gov.in को ओपन करें।
  • साइट के होम पेज पर यूपी पुलिस कोंस्टेबल रिजल्ट 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करने पर एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी, इस पीडीएफ फाइल में आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।
  • आप चाहे तो इस फाइल को डाउनलोड भी कर सकते है।
  • इस फाइल का प्रिंटआउट भी निकाल सकते है।

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में खाली पड़े 49 हजार से अधिक सिपाही के पदों पर भर्ती परीक्षा का आयोजन 27 और 28 जनवरी 2019 को हुआ था जिसके बाद से सभी उम्मीदवारों को परीक्षा के नतीजों के जारी होने का इंतजार था। बता दें की यूपी पुलिस में कांस्टेबल पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में 15 लाख से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया था। इस परीक्षा की आंसर-की फरवरी महीने में जारी की गई थी वही फाइनल आंसर-की पिछले हफ्ते जारी की गई थी। फाइनल आंसर की के आने के बाद से ही उम्मीदवारों को यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम रिजल्ट का बड़ी बेसब्री से इंतजार जो अब खत्म हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here