Home शिक्षा UP बोर्ड ने जारी की 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षा 2020 की Date Sheet,...

UP बोर्ड ने जारी की 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षा 2020 की Date Sheet, यहाँ देखे पूरा शेड्यूल

120
0

UP बोर्ड ने जारी की 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षा 2020 की Date Sheet, यहाँ देखे पूरा शेड्यूल: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद हर साल की तरह इस साल भी इंटरमीडिएट की वार्षिक प्रैक्टिकल की परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। यूपी 12वीं प्रैक्टिकल एग्जाम की डेटशीट हाल ही आधिकारिक तौर पर जारी कर दी गई है। यूपी बोर्ड ने बारहवीं के प्रैक्टिकल एग्जाम का पूरा शेड्यूल और टाइम टेबल अपनी साइट पर अपलोड कर दिया है। बता दें की इस बार यूपी 12th क्लास प्रक्टिसा पेपर दो चरणों में होंगे। जो स्टूडेंट इस बार यूपी बोर्ड से बारहवीं की परीक्षा देने जा रहे है उन्हें प्रैक्टिकल की परीक्षा देना अनिवार्य है। नीचे इस पोस्ट में देखे की यूपी 12वीं प्रैक्टिकल की परीक्षा कब से शुरू होगी?

UP बोर्ड ने जारी की 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षा 2020 की Date Sheet, यहाँ देखे पूरा शेड्यूल
UP बोर्ड ने जारी की 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षा 2020 की Date Sheet, यहाँ देखे पूरा शेड्यूल

UP 12th Class Practical Exam Date Sheet 2020

उत्तर प्रदेश इंटरमीडिएट प्रैक्टिकल परीक्षा 2019-2020 को दो चरण में बांटा गया है। दोनों ही चरण में प्रदेश के सभी जोन को रखा गया है ताकि बारहवीं की प्रैक्टिकल परीक्षा को सुचारु रूप से करवाया जा सकता है। यूपी प्रैक्टिकल परीक्षा का इंतजार कर रहे थे वह नीचे दिए टेबल में सारी जानकारी पढ़ सकते है। SSC MTS Result 2019

Phase Zones Dates
Phase 1 Agra, Saharanpur, Bareilly, Lucknow, Jhansi, Chitrakoot, Faizabad, Mirzapur, Devipatan and Basti zones 15th December 2019

to

29th December 2019

Phase 2 Aligarh, Meerut, Muradabad, Kanpur, Prayagraj, Varanasi, Azamgarh and Gorakhpur 29th December 2019

to

13th January 2020

UP Inter Practical Exam Schedule 2020

यूपी बोर्ड के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रैक्टिकल परीक्षा का आकलन 50:50 अनुपात के आधार पर होगा. जिसमें 50 अंक इंटरनल और 50 अंक एक्सटरनल के होंगे. नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा और इवैल्युएटर की नियुक्ति से संबंधित जानकारी बोर्ड के अलग-अलग कार्यालयों से मिल जाएगी. हाल ही में शिक्षा परिषद ने राज्य के 433 स्कूलों को परीक्षा केंद्र के तौर पर खारिज कर दिया था. इनमें से कुछ स्कूलों को अगले साल होने वाली परीक्षा जबकि कुछ को लंब समय तक के लिए अयोग्य करार दिया गया है.

जानिए JNU में पहले फीस कितनी थी और अब बढ़कर कितनी हुई?

Railway Group D Exam Pattern

प्रैक्टिकल परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यूपी बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर फिर अपने स्कूल अध्यापकों से संपर्क कर सकते है। यूपी बोर्ड की परीक्षा देने जा रहे छात्रों के लिए प्रैक्टिकल की परीक्षा बेहद ही जरुरी है ऐसे में इस परीक्षा की अच्छे से तयारी करें और इस परीक्षा में भाग लेना ना भूलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here