Home ज्योतिष Tulsi Plant Vastu Tips in Hindi | इन लोगों को घर पर...

Tulsi Plant Vastu Tips in Hindi | इन लोगों को घर पर नहीं लगाना चाहिए तुलसी का पौधा, हो सकता है नुकसान ?

ज्योतिष अनुसार घर मे तुलसी पौधा शुभ माना जाता है। तुलसी की पूजा की जाती है साथ ही साथ तुलसी पौधा (Tulsi Plant) भगवान विष्णु का प्रिय है। विष्णु भगवान को भोग में तुलसी लगाया जाता है। तुलसी पौधा घर पर रहना शुभ माना जाता है। लेकिन एक सर्वे के मुताबिक तुलसी पौधा बहुत सारे लोगो के लिए अशुभ भी माना जाता है। नियमों का पालन किये बिना तुलसी पौधा स्थापित करना अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है। चलिये बता देते हैं कि कौन से घर मे तुलसी पौधा अशुभ माना जाता है। मास का सेवन करने वाले को तुलसी पौधा नही लगाना चाहिए।

Tulsi Leaves Benefits for Adults & Childrens in Hindi – तुलसी की पत्तियां खाने से कौन-कौन सी बीमारियां दूर हो सकती हैं ?

Plant Tulsi plant direction details in Hindi, Tulsi Plant Vastu Tips in Hindi, Tulsi Plant Vastu Shastra Benefits, तुलसी के पौधे की दिशा का विवरण हिंदी में, तुलसी के पौधे के वास्तु टिप्स हिंदी में, तुलसी के पौधे के वास्तु शास्त्र के लाभ

Tulsi Plant Vastu Tips in Hindi

तुलसी भगवान विष्णु की प्रिय है ऐसे में भगवान विष्णु की पूजा राजसिक या सर्वाधिक प्रिय सात्विक तरीके से की जाती है। तामसिक भोजन सेवन करने वाले के घर मे तुलसी पौधा (Tulsi Plant) अशुभ माना जाता है। तुलसी पौधा ऐसे घर मे अच्छे से नही पनपता है। जो व्यक्ति घर मे शराब रखता है या फिर शराब सेवन करता है। ऐसे लोगो के घर में भी तुलसी पौधा नही होना चाहिए। इन घरों में तुलसी पौधा लाभ की जगह हानि पहुचाता है। तुलसी पौधा कभी जमीन में नही लगाना चाहिए। हमेशा गमले में लगाना चाहिए।

 

जमीन में लगी तुलसी अशुभ फल देना शुरू कर ती है। आज की जानकारी उनके लिए है जिनको तुलसी पौधा (Tulsi Plant) अशुभ परिणाम देता है। यदि आपके घर में भी तुलसी पौधा है तो आप सबसे पहले अपनी गलती में सुधार करें। इसके बाद आपको भी लाभ प्रदान हो सकता है। आज की मुख्य जानकारी आपके लिए बनाई गई है। ये जानकारी मात्र मनोरंजन के लिए बनाई गई है। हम किसी भी बात की सही होने की पुष्टि नही करते हैं। सभी जानकारी नामी वेबसाइट से ली जाती है।आज आपको सबसे पहले बताया गया है कि कौन से घर में तुलसी पौधा रखना अशुभ माना जाता है। कौन से घर मे तुलसी पौधा होने से नकरात्मक प्रभाव पड़ता है। यदि आपको तुलसी पौधे की कोई और जानकारी मालूम है तो आप हमारे साथ में साझा कर सकते हैं। हमारी आज की जानकारी जानने के लिए धन्यवाद।

Tulsi Vivah Wishes, Messages, Status, Shayari, Quotes, Images | तुलसी विवाह की शुभकामनाएं, मैसेज, SMS, इमेज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here