Home ज्योतिष पितर नाराज है या नहीं कैसे जाने, पितरों को खुश करने के...

पितर नाराज है या नहीं कैसे जाने, पितरों को खुश करने के तरीके

101
0

पितर नाराज है या नहीं कैसे जाने, पितरों को खुश करने के तरीके श्राद्ध चल रहे है और इस दौरान हर हिन्दू अपने पूर्वजों को खुश करने के तरीके खोज रहा है लेकिन आपको सबसे पहले मालूम होना चाहिए की क्या आपके पितृ आपसे नाराज है या नहीं। जीवन में ऐसे कई बार हमे संकेत मिलते है जिनसे यह पता चल सकता है की पितृ नाराज है या खुश। आप सभी की इस समस्या को हल करने के लिए हम कुछ बातें बता रहे है। जिन्हे आप ध्यान से पढ़े। इसके बाद आपको पता चल जाएगा की आपके पितृ आपसे नाराज है या नहीं।

पितर नाराज है या नहीं कैसे जाने, पित्तरों को खुश करने के तरीके
पितर नाराज है या नहीं कैसे जाने, पित्तरों को खुश करने के तरीके

पितरों को खुश करने के तरीके

1. श्राद्ध के समय में अगर आपको सपने में सांप दिखाई दें और आप उसे देखकर खुश रहे है तो समझ लीजिए की आपके पित्तर आपसे खुश है।

2. श्राद्ध पक्ष की अमावस्या के दिन अगर आपके बिगड़ते काम बन जाएं या आकस्मिक धन की प्राप्ति हो तो समझ लें आपके पितर आपसे प्रसन्न हैं।

3. अगर आप किसी काम में लगे हुए है लेकिन काफी मेहनत करने के बाद भी आपका काम नहीं हो रहा है ओट मन में अपने पितरों को याद करे और कहे की इस काम के पूर्ण होने पर आप शांति पाठ करवाएंगे।

4. अगर इसके बाद आपका काम बन जाता है तो समझ लीजिए की आपके पित्तर आपसे खुश है लेकिन वह अपनी आत्मा की शांति चाहते है। तब आपको पितरों की आत्मा की शांति के लिए श्राद्ध पक्ष में तर्पण व पिंडदान करें।

पितरों की नाराजगी के कारण

1. अगर आपके घर में लगातार कोई बीमार हो रहा है इलाज के बावजूद ठीक नहीं हो रहा है तो इसका मतलब है कि आपके पूर्वज आपसे नाराज चल रहे हैं।

2. हर इंसान चाहता है कि उसके घर में लड़ाई झगड़ें ना हों लेकिन इसके बावजूद भी ऐसा हो जाता है, यह सब पितृदोष की वजह से भी हो सकता है।

3. कई बार पितृ पक्ष में की गयी छोटी-छोटी गलतियों की वजह से भी आपके घर में अशांति का माहौल बन जाता है, ऐसे में आपको बड़ी ही सावधानी से रहना चाहिए।

पितृ पक्ष श्राद्ध 2019 मैसेज, SMS, कोट्स, स्टेटस, इमेज Shradh Messages, Quotes, Status, Images

4. कई बार अच्छी कमाई होने के बावजूद भी लोगों के घर में पैसों की किल्लत बनी रहती है, ऐसे में आपको समझना चाहिए कि आप पितृदोष का शिकार हो गए हैं।

5. अगर समाज में लोग आपसे दूर होते जा रहे हैं और आपके मान-सम्मान में कमी आ रही है तो ये भी पितृ दोष के ही लक्षण हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here