Home खेलकूद विराट कोहली की कप्तानी पर ‘खतरा’ | रोहित पर विचार कर सकती...

विराट कोहली की कप्तानी पर ‘खतरा’ | रोहित पर विचार कर सकती है BCCI

79
0

विराट कोहली की कप्तानी पर ‘खतरा’ | रोहित पर विचार कर सकती है BCCI :- भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है। क्रिकेट जगत उन्हें रन मशीन के नाम से भी जानता है। विराट कोहली इस समय दुनिया के नंबर वन टेस्ट और वनडे के बल्लेबाज है। जिनके सामने गेंदबाजी करने से कई बड़े-बड़े गेदबाज कापते है। विराट कोहली बल्ले के साथ कप्तानी में भी काफी अच्छे है लेकिन अब उनकी कप्तानी पर तलवार लटक रही है। जिसका मुख्य कारण का टीम इंडिया का आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में नॉकऑउट मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना। वैसे तो विराट कोहली ने कई सीरीज बतौर कप्तान अपने नाम की है लेकिन बड़े नॉकऑउट मुकाबलों में उनकी कप्तानी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। जो उनके लिए आगे आने वाले दिनों में बड़ी मुसीबत बन सकता है।

एक कहावत है की चाँद बड़ा खूबसूरत है और उसपर किसी की नजर न लगे इसलिए उसपर दाग भी है। कुछ ऐसा ही विराट कोहली का क्रिकेट करीयर, विराट कोहली बल्लेबाजी में बल्लेबाजों की सूची में शुमार है। देश और विदेशों की पिचों पर ताबड़तोड़ रन बनाने वाले विराट कोहली अपनी टीम को नॉकऑउट मैचों में जीत नहीं दिला सके है। जो उनके करियर पर एक बड़ा दाग है।

विराट कोहली की कप्तानी पर ‘खतरा’

विराट की कप्तानी में भारत ने तीन नॉकऑउट मैच खेले है जिसमे से एक ही मैच में टीम को जीत मिली है और उसे 2 में हार का सामना किया है। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में हार और उसके बाद वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल की हार से उनकी कप्तानी पर अब सवाल उठने लगे है।

धोनी की कप्तानी से विराट कोहली की तुलना करें तो उन्होंने 16 में से 11 नॉकआउट मैच जिताए थे और 5 में टीम को हार मिली थी. सबसे ज्यादा 14 नॉकआउट मैच जिताने का रिकॉर्ड अजहरुद्दीन के नाम है।

रोहित पर विचार कर सकती है BCCI

मीडिया में तो यह भी खबर चल रही है की कई खिलाड़ी विराट कोहली की कप्तानी से खुश नहीं है। टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने विराट को कप्तानी से हटाने की मांग तक कर दी है। हालाँकि यह सिर्फ रुमर है जो मीडिया में चल रहे है, जिनकी किसी ने कोई पुष्टि नहीं की है। विराट कोहली को खुद को साबित करने का मौका है। अगले साल होने वाली टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली टीम इंडिया को खिताब जीतकर सभी को जवाब डेक सकते है। अगर भारत टी20 वर्ल्ड कप जीतने में नाकाम होता है तो भारत को नया कप्तान मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here