Home खेलकूद CWC 2019: आसमान छूने लगे भारत-पाक मैच के टिकट, ब्लैक में बिक...

CWC 2019: आसमान छूने लगे भारत-पाक मैच के टिकट, ब्लैक में बिक रहे हैं, ये है कीमत

14
0

CWC 2019: आसमान छूने लगे भारत-पाक मैच के टिकट, ब्लैक में बिक रहे हैं, ये है कीमत :- क्रिकेट वर्ल्ड कप के सबसे बड़े मैच भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर लोग इस कदर दीवाने है। जिसका अंदाजा इस मैच की टिकट की कीमत से लगाया जा सकता है। रविवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान को लेकर मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान की टिकट कीमत आसमान छू रही है। भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक ओर कई कारणों से इन दोनों ही टीमों के बीच मुकाबला आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में ही मुमकिन हो पता है।

ब्रिटेन में भारत और पाकिस्तान के लोग बड़ी संख्या में मौजूद है जो इस मैच का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे है। इस मैच को लेकर दीवानगी इस कदर है की लोग इस मैच की टिकट महंगी से महंगी खरीदने के लिए भी तैयार है। बता दें की इस मैदान में 20 लोगों के बैठने की क्षमता है। जो टिकटों की बिक्री शुरू होने के कुछ ही समय में बिक गई। अब इस मैच की टिकट को लोग ब्लैक में बेच रहे है।

आसमान छूने लगे भारत-पाक मैच के टिकट

जिन लोगों ने इस मैच की टिकट खरीदी थी वह अब रीसेल (दोबारा बिक्री) करने वाली वेबसाइट-वियागोगो (वियागोगो डॉट कॉम) के माध्यम से बेच रहे है। इस वेबसाइट के अनुसार इस मैच के 480 टिकट फिर से बिक्री के लिए आए है। इनमें ब्रांज, गोल्ड, प्लेटिनम और सिल्वर श्रेणी के टिकट है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक ब्रांज और सिल्वर कटेगरी के टिकट उसने अब पूरी तरह बिक चुके है। जो 17 हजार से 27 हजार रूपये की कीमत में बिके है।

इस वेबसाइट ने यह जानकारी साँझा नहीं की है उसने टिकट कितने में खरीदे थे। हाँ, उसने रीसेल किए गए टिकटों की कीमत की जानकारी दी है। बता दें की शुक्रवार तक 58 गोल्ड और 51 प्लेटिनम के टिकट उपलब्ध थे, जिसका प्राइस 47 हजार रूपये से लेकर 62 हजार रूपये तय किया गया।

इस वेबसाइट के अनुसार ब्रांज और सिल्वर श्रेणी के टिकटों के प्राइस में 5 हजार रूपये का अंतर बताया गया है। वेबसाइट ने इन टिकटों को बाकायदा स्टेडियम का नक्शा बनाकर बेचा है। इस एरिया में मिलने वाली सुविधा की जानकारी भी दी है।

वेबसाइट के मुताबिक खरीदे गए टिकटों के बदले खरीदार को ईमेल से कंफर्म किया जाएगा और साथ ही उसे यह भी बताया जाएगा कि टिकट कब और कैसे उन्हें मिलेंगे। वेबसाइट ने शर्तो में साफ कर दिया है कि वह एक मार्केटप्लेस है और हर मार्केटप्लेस पर टिकटों की कीमत उसके फेस वैल्यू से अधिक हो सकती है। इसका टूर्नामेंट के आयोजकों द्वारा बेचे जा रहे टिकटों के आधिकारिक कीमत से कोई लेना देना नहीं है।

भारत का पाकिस्तान के बाद अफगानिस्तान और इंग्लैंड के साथ मैच होना है। अफगानिस्तान के साथ होने वाले मैच के टिकटों की रीसेल प्राइस में 7 से 15 हजार रूपये के बीच में है। जबकि इस टूर्नामेंट की मेजबान टीम इंग्लैंड के साथ 30 जून को खेले जाने वाले मुकाबले के लिए टिकटों की रीसेल वेल्यू 20 से 45 हजार रूपये के बीच राखी गई है।

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर दोनों ही देशों में खासा उत्साह देखा जाता है। जब भी इन दोनों टीमों के बीच मैच होता है तो मैदान से लेकर टीवी तक हर तरीके से लोग मालामाल हो जाते है। ऐसे में हर कोई इस मैच में पैसे कमाने के किसी भी तरीके को किसी भी हद में छोड़ना नहीं चाहेगा।