Home राजनीति West Bengal Bye-Election Result 2019: पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव Live Vote Counting...

West Bengal Bye-Election Result 2019: पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव Live Vote Counting | Winner MLA

55
0

West Bengal Bye-Election Result 2019: पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव Live Vote Counting | Winner MLA, Kaliaganj, Karimpur, Kharagpur Sadar Assembly By Poll Updates पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आज जारी होंगे। वेस्ट बंगाल बाय इलेक्शन रिजल्ट 2019 जल्द ही घोषित होंगे। पश्चिम बंगाल तीन विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को उपचुनाव होते थे जिनकी गिनती आज हो रही है। पश्चिम बंगाल उपचुनाव में टीएमसी और बीजेपी पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। तीनों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के वोटों की गिनती सुबह से ही जारी है और अब रुझान आने शुरू हो चुके है। पश्चिम बंगाल बाय-इलेक्शन रिजल्ट लाइव अपडेट यहाँ चेक करें।

West Bengal Bye-Election Result 2019: पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव Live Vote Counting | Winner MLA
West Bengal Bye-Election Result 2019: पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव Live Vote Counting | Winner MLA

West Bengal Bye-Election Result 2019

मीडिया न्यूज़ से मिली जानकारी के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस के तपनदेव सिन्हा ने कालियागंज विधानसभा सीट जीत हासिल कर ली है। उन्होंने 2 हजार मतों से भी ज्यादा वोटों से बीजेपी कैंडिडेट को हरा दिया है। बता दें की इस सीट पर कांग्रेस पार्टी का कब्ज़ा था जिसे अब टीएमसी ने अपने नाम कर लिया है। चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार टीएमसी पार्टी अन्य दो सीटों पर बह अच्छी बढ़त बनाए हुए है। प्रदेश की सत्ता में काबिज टीएमसी को उपचुनाव में बीजेपी पार्टी से कड़ी टक्कर मिल रही है।

West Bengal
Result Status

Status Known For 3 out of 3 Constituencies
Party Won Leading Total
All India Trinamool Congress 0 3 3
Total 0 3 3

Uttarakhand Pithoragarh By-Election Result 2019: पिथौरागढ़ उपचुनाव Live Vote Counting Updates

पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव Live Vote Counting

लोकसभा के चुनाव के बाद पहली बार पश्चिम बंगाल में चुनाव हो रहा है जहाँ बीजेपी और टीएमसी आमने-सामने नजर आ रही है। बता दें की तीन विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस,बीजेपी और टीएमसी जीत हासिल करने की पूरी कोशिश करती हुई नजर रही है। पहले इन सीटों में से तीनों पर इन तीनों ही पार्टियों का कब्ज़ा था।

– टीएमसी उम्मीदवार तबन देब ने कलियागंज विधानसभा सीट 2304 वोटों से जीती

– खड़गपुर सदर सीट से कांग्रेस-माकपा गठबंधन के प्रत्याशी चितरंजन मंडल भाजपा के प्रेम चंद्र झा से 980 मतों से आगे चल रहे हैं.

– कालियागंज विधानसभा सीट से भाजपा के कमल चंद्र सरकार तृणमूल के तपन देब सिन्हा से 1,600 मतों से आगे चल रहे हैं.

– करीमपुर विधानसभा सीट से तृणमूल के बिमलेंदु सिंह रॉय भाजपा के अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी जयप्रकाश मजूमदार से 4,200 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं.

– पश्चिम बंगाल में विधानसभा की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना चल रही है और पहले दौर की मतगणना में करीमपुर विधानसभा सीट से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस, कालियागंज में भाजपा और खड़गपुर सदर से कांग्रेस आगे चल रही है.

लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 18 सीटों पर विजय प्राप्त करने वाली भाजपा और प्रदेश की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लिए बंगाल की तीन सीटों पर उपचुनाव की मतगणना अग्निपरीक्षा जैसा है। आम चुनाव के बाद यह उपचुनाव राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने वाली भाजपा की पहली परीक्षा है।

पश्चिम बंगाल की खड़गपुर, करीमपुर, और कालियागंज पर उपचुनाव हुए थे जिनके परिणाम आज वोटों को गिनती के बाद जारी होंगे। कालियागंज सीट कांग्रेस विधायक प्रमथनाथ राय के निधन से खाली हुई है जबकि खड़गपुर सीट से पिछली बार विधायक चुने गए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने लोकसभा चुनाव जीतने की वजह से इस्तीफा दे दिया था। करीमपुर की तृणमूल विधायक महुआ मित्र ने भी कृष्णनगर संसदीय सीट से जीतने के बाद इस्तीफा दे दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here