Home राजनीति Live Updates महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार: अजित पवार ने ली उप-मुख्यमंत्री पद की...

Live Updates महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार: अजित पवार ने ली उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ

90
0

Live Updates महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार: अजित पवार ने ली उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनी सरकार का अब पहला मंत्रिमंडल विस्तार होने जा रहा है। महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार में कई लोगों को मंत्री बनाए जाने की खबर सामने आ रही है वही एनसीपी नेता अजीत पवार को उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने की भी खबर है। आज मंगलवार को होने वाले महाराष्ट्र मंत्री मंडल विस्तार में कई विधायकों के मंत्री बनने की उम्मीद है। महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट को यहाँ इस पोस्ट में नीचे पढ़े-

Live Updates महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार: अजित पवार ने ली उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ
Live Updates महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार: अजित पवार ने ली उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ

Live Updates महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार

– एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है. वो बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे के भतीजे हैं. अजित पवार के बीजेपी के साथ जाने में इनकी बड़ी भूमिका रही थी.

– कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है. अशोक चव्हाण राज्य के पूर्व सीएम शंकर राव चव्हाण के बेटे हैं., वह खुद भी राज्य के सीएम पद पर रह चुके है।

– महाराष्ट्र कैबिनेट विस्तार शुरू हुआ और सबसे पहले एनसीपी नेता अजित पवार ने सूबे के उप-मुख्यमंत्री के पद की शपथ ग्रहण की। इससे पहले वह बीजेपी के साथ गठबंध कर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बने थे। अब वह एनसीपी कोटे से उद्धव सरकार में डिप्टी सीएम बने हैं।

– ये विधायक राज्य मंत्री तौर पर लेंगे शपथ

1.    अब्दुल सत्तार
2.    बंटी पाटिल
3.    शंभूराज देसाई
4.    बच्चू कडू
5.    विश्वजीत कदम
6.    दत्तात्रेय भरणे
7.    अदिति तटकरे
8.    संजय बनसोंडे
9.    प्राणक्त तनपुरे
10.    राजेंद्र पाटिल

– आज होने वाले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में सबसे ज्यादा दबदबा अजित पवार समूह का देखने को मिल रहा है। अजित पवार समर्थक विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

Chhattisgarh Urban Local Body Election Result 2019

– महाराष्ट्र में पीएमओ की तर्ज पर ही सीएमओ बनाने पर विचार हो रहा है। जिसकी जिम्मेदारी आदित्य ठाकरे को मिलने की उम्मीद है। इसके तहत मुख्यमंत्री कार्यालय के पूरे कामकाज को संभाला जाएगा. बता दें कि इस बार कैबिनेट में मुंबई से किसी विधायक को मंत्री नहीं बनाया जा रहा है, सिर्फ आदित्य ठाकरे को ही मौका मिला है. आदित्य ठाकरे को भविष्य के लिए तैयार करने की ओर ये बड़ा कदम हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here