Home राजनीति Haryana Assembly Election 2019 Date: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा...

Haryana Assembly Election 2019 Date: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा जल्द

28
0

Haryana Assembly Election 2019 Date: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा जल्द Schedule, Voting, Elections Result हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 कब होंगे? इस बारे में सूत्रों से खबर मिल रही है की जल्द ही चुनाव आयोग हरियाणा असेंबली इलेक्शन 2019 तारीख का ऐलान कर सकता है। हालाँकि अभी यह साफ नहीं है की हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों पर चुनाव की तारीख की घोषणा कब होगी। बता दें की हरियाणा में विधानसभा के चुनाव जल्द ही होंगे। इस बात को ध्यान में रखते हुए हरियाणा राज्य में सभी राजनीतिक पार्टियां एक्टिव हो गई है और अपने-अपने स्तर पर तैयारी भी कर रही है।

Haryana Assembly Election 2019 Date: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा जल्द
Haryana Assembly Election 2019 Date: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा जल्द

Haryana Assembly Election 2019 Date

हरियाणा विधानसभा के चुनाव पिछली बार साल 2014 में हुए थे। तब हरियाणा की विधानसभा सीटों पर चुनाव की तारीखों का ऐलान 20 सितंबर को हुआ था और 15 अक्टूबर को वोट डालें गए थे हरियाणा विधानसभा चुनाव 2014 के नतीजों की घोषणा 19 अक्टूबर को की गई थी। खबरों की माने तो पिछली बार की तरह की इस बार भी चुनाव आयोग हरियाणा असेंबली इलेक्शन को दीवाल से पहले संपन्न करवाना चाहता है। बता दें की पिछली बार दिवाली 23 अक्टूबर की थी उससे पहले ही हरियाणा विधानसभा के चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए थे। Maharashtra Assembly Election 2019 Date

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2019 Schedule

खबर है की हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए अंतिम दौर की समीक्षा चल रही है। उप चुनाव आयुक्त के नेतृत्व में चुनाव आयोग की टीम हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ बुधवार को बैठक की. चुनाव आयोग ने सुरक्षा बलों के आकलन और अर्धसैनिक बलों की तैनाती पर राज्य और केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ कई दौर की बैठकें की हैं।

हरियाणा विधानभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में मौजूद सभी पार्टियों में गहमा-गहमी शुरू हो गई है। कई पार्टियों ने तो राज्य में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत भी कर दी है। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 तारीख की घोषणा होते ही इस पोस्ट क अपडेट कर आपको जानकारी दे दी जाएगी। तब तक के लिए बने रहे हमारे साथ और पढ़ते रहे राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों को।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here