Home भारत वर्ल्ड इमोजी डे 17th July 2019 GIF’s, World Emoji Day Smileys Indians...

वर्ल्ड इमोजी डे 17th July 2019 GIF’s, World Emoji Day Smileys Indians Use

201
0

वर्ल्ड इमोजी डे 17th July 2019 GIF’s, World Emoji Day Smileys Indians Use :- आज 17 जुलाई है की आज का दिन दुनियाभर पर वर्ल्ड इमोजी डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है। इमोजी को आप ने भी कभी ना कभी सोशल मीडिया साइट्स पर अपने दोस्तों से बातचीत करते हुए किया ही होगा। वर्ल्ड इमोजी डे 2019 के रिपोर्ट भी सामने आई। जिसके अनुसार भारत के लोगों ने सबसे अधिक किन इमोजी का इस्तेमाल किया है। आज के समय में हम सभी व्हाट्सप्प, फेसबुक जैसे कई सोशल साइट पर अपने दोस्तों, गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड वाइफ, हस्बैंड आदि से बातचीत करते हुए कई टाइपिंग की जगह इमोजी का सहारा ले लेते है जो हमारी फीलिंग को सामने वाले को ज्यादा अच्छे से अट्रैक्ट करने का काम करता है

वर्ल्ड इमोजी डे 2019 पर टेक कंपनी बोबल एआई ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसके अनुसार ‘खुशी के आंसू’ और ‘ब्लोइंग ए किस’ इमोजी को भारतीय लोगों ने सोशल मीडिया पर चैटिंग करते हुए खूब इस्तेमाल किया है। जबकि दूसरे स्थान पर 10 इमोजी को बताया है जिनका भी काफी ज्यादा यूज़ किया गया है। इनमें स्माइलिंग फेस विद हार्ट आईज, किस मार्क, ओके हैंड, लाउडली क्राइंग फेस, बीमिंग फेस विद स्माइलिंग आईज, थम्स अप, फोल्डेड हैंड्स और स्माइलिंग फेस विद सनग्लासेस।

वर्ल्ड इमोजी डे 2019

इस रिपोर्ट में बताया गया है किसी फेस्टिवल या राष्ट्रिय पर्व पर इमोटिकॉन्स का को लोगों ने खूब इस्तेमाल किया। डेटिंग एप में, ए विंक करते इमोजी और खाने का मजा लेते इमोजी का काफी यूज़ किया गया।

World Emoji Day Whatsapp Status

इस रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है “डेटिंग एप कन्वर्सेशन के दौरान लोग इमोजी का इस्तेमाल अपनी खुशी को जाहिर करने और सामने वाले से फ्लर्ट करने और इम्प्रेस करने के लिए किया गया। बोबल एआई के सह-संस्थापक अनित प्रसाद ने आईएएनएस से कहा, “इमोजी धीर-धीरे हमारे डिजिटल संस्कृति का हिस्सा बनते जा रहे हैं और एक दूसरे से बात करने के लिए एक नया मार्ग दिखा रहे हैं.” वर्ष 2018 से लेकर वर्तमान तक के आंकड़ों को रिपोर्ट में शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here