Home सुर्खियां एमएस धोनी के संन्यास का उठा सवाल, क्या माही को संन्यास ले...

एमएस धोनी के संन्यास का उठा सवाल, क्या माही को संन्यास ले लेना चाहिए?

378
0

एमएस धोनी के संन्यास का उठा सवाल, क्या माही को संन्यास ले लेना चाहिए? :- क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमी फाइनल मुकाबले म भारत को मिली हार के बाद अब विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के सन्यांस लेने की अटकलें तेज हो गई है। जब बुधवार को विश्व कप इ सेमी फाइनल मैच में न्यूजीलैंड से मिली हर के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की तो धोनी के सन्यांस लेने का सवाल एक बार फिर उठा।

कप्तान विराट कोहली ने धोनी के सन्यांस लेने के सवाल पर कहा- “नहीं, उन्होंने अभी तक हमें इस बारे में नहीं बताया है.” कोहली से जब पूछा गया कि सेमीफाइनल में धोनी को हार्दिक पांड्या के बाद क्यों भेजा गया तो कप्तान ने कहा, “कुछ मैचों के बाद उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी कि अगर मैच में स्थिति खराब होती है तो वह एक छोर संभाले रखेंगे जैसा कि उन्होंने आज किया. या अगर ऐसी स्थिति बनती है कि छह-सात ओवर बचे हों तो वह बड़े शॉट्स के लिए जा सकते हैं.”

एमएस धोनी के संन्यास का उठा सवाल

इस वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी की स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल खड़े होते रहे है। विराट कोहली ने धोनी की सेमी फाइनल में की गई बल्लेबाजी पर कहा की- बाहर खड़े होकर देखना काफी आसान होता है। हम कह सकते है की यह हो सकता था वो हो सकता था लेकिन किसी ने ध्यान दिया हो की धोनी ने जडेजा के साथ एक अच्छी साझेदारी की और खेल को अंतिम ओवर तक लेकर गए।

क्या माही को संन्यास ले लेना चाहिए?

कप्तान ने कहा, “आपको एक मजबूत साझेदारी चाहिए होती है और खराब स्थिति से 100 रनों की साझेदारी करना बेहतरीन है. मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी एक छोर पर आराम से खेले और एक छोर से तेजी से रन बनाए, ऐसा करने से सही संतुलन बनता है.”

MS Dhoni Retirement

बता दें की सेमी फाइनल मैच में धोनी ने 72 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली थी, इस पारी में उन्होंने एक चौका और एक छक्का जड़ा था। धोनी के आउट होते ही मैच टीम इंडिया के पाले से बाहर हो गया था। विश्व कप सेमी फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। यह लगातार दूसरी बार है जब न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here