Home सुर्खियां पुलवामा आतंकवादी हमला Live Update: दिल्ली एयरपोर्ट पर लाए गए CRPF जवानों...

पुलवामा आतंकवादी हमला Live Update: दिल्ली एयरपोर्ट पर लाए गए CRPF जवानों के पार्थिव शरीर

36
0

पुलवामा आतंकवादी हमला Live Update: दिल्ली एयरपोर्ट पर लाए गए CRPF जवानों के पार्थिव शरीर जम्मू- कश्मीर में सुरक्षाबलों पर अब तक का सबसे बड़ा हमला हुआ है| यह हमला पुलवामा के पास गुरुवार श्याम को सीआरपीएफ के जवानों पर हुआ| इस हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हुए है और 20 से अधिक जवान घायल भी हुए है| जिस समय यह हमला हुआ उस समय 78 वाहन में 2547 जवान थे| सीआरपीएफ का यह काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे| इसी दौरान जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदी कार से उनकी बस में टक्कर मार दी। धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए। 10 किलोमीटर तक धमाके की आवाज सुनाई दी। यह उरी हमले से भी भयावह था।

पुलवामा आतंकवादी हमला Live Update: CRPF के शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि, दिल्ली लाए जा रहे है जवानों के शव

पुलवामा आतंकवादी हमला Live Update

इस हमले के बारे में अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया की इस काफिले शामिल अधिकतर जवान छुट्टी के बाद ड्यूटी पर लौट रहे थे| जम्मू कश्मीर हाईवे पर अवंतिपोरा इलाके में अपराह्न करीब 3:15 बजे आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया गया| इस हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादी की पहचान काकापोरा निवासी आदिल अहमद के रूप में हुई है| आदिल 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था। कुछ दिन पहले सुरक्षा बलों ने उसे घेर लिया था, लेकिन वह चकमा देकर भाग निकला था।

– पुलवामा हमले के विरोध में सुरक्षाबलों ने हैदराबाद, तेलंगाना में कैंडल मार्च निकाला

– पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के पार्थिव शरीर दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुँच चुके है| दिल्ली एयरपोर्ट पर शहीद जवानों को थलसेना प्रमुख बिपिन रावत, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण एयरपोर्ट पर मौजूद हैं। पालमें एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे श्रद्धांजलि।

 


– इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट कर कहा, ‘मेरे प्रिय मित्र, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हम जघन्य आतंकवादी हमले के बाद आपके, सुरक्षाबलों और भारत के लोगों के साथ खड़े हैं। हम पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं।

– पुलवामा हमले को लेकर शिवसेना के संजय राउत ने कहा, ‘शिवसेना पुलवामा हमले को लेकर बातचीत करने के लिए एक संयुक्त संसदीय सत्र बुलाने की मांग करती है।

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF जवानों के नाम, पता, रैंक यहाँ देखे-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here