Home सुर्खियां DSP दविंदर सिंह से IB और रॉ करेगी पूछताछ, छीन सकता है...

DSP दविंदर सिंह से IB और रॉ करेगी पूछताछ, छीन सकता है राष्ट्रपति मेडल, आतंकियों के साथ सांठ -गांठ का आरोप

47
0

DSP दविंदर सिंह से IB और रॉ करेगी पूछताछ, छीन सकता है राष्ट्रपति मेडल, आतंकियों के साथ सांठ -गांठ का आरोप: बीते शनिवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। सुरक्षाबलों ने शनिवार को हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की यही नहीं उनके साथ सुरक्षाकर्मियों ने एक पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह को भी गिरफ्तार किया। आतंकियों के साथ गिरफ्तार हुए डीएसपी दविंदर सिंह से देश की खुफिया एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और रॉ (RAW) की टीम पूछताछ करेंगी। ऐसी भी खबर है की दविंदर सिंह का राष्ट्रपति मेडल भी छीना जा सकता है।

DSP दविंदर सिंह से IB और रॉ करेगी पूछताछ, छीन सकता है राष्ट्रपति मेडल, आतंकियों के साथ सांठ -गांठ का आरोप
DSP दविंदर सिंह से IB और रॉ करेगी पूछताछ, छीन सकता है राष्ट्रपति मेडल, आतंकियों के साथ सांठ -गांठ का आरोप

सूत्रों के अनुसार दविंदर सिंह की गिरफ़्तारी के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और ग्रह मंत्रालय के अधकारियों ने मुलाकात की है। इस मुलाकात में कुलगाम के एनकाउंटर और दविंदर सिंह की आतंकियों के साथ मिलीभगत के बारे में सभी जानकारी सांझा की गई है। अब ऐसी संभावना जताई जा रही है जल्द ही IB और रॉ के अधिकारी दविंदर से पूछताछ शुरू कर सकते है। ऐसी भी खबर सामने आई है की दविंदर को मिले मेडल को भीवापस लिया जा सकता है। आपको बता दें की 15 अगस्त को उन्हें राष्ट्रपति वीरता पदक से सम्मानित किया गया था।

मीडिया की रिपोर्ट में ऐसा दावा किया जा रहा है दविंदर और आतंकियों के बीच 12 लाख रूपये में सौदा पक्का हुआ था। जिसके तहत उसे आतंकियों को सुरक्षित चंडीगढ़ छोड़ना था। ऐसा बताया जा रहा है की इन आतंकियों को सुरक्षित चंडीगढ़ छोड़ने के लिए दविंदर ने ऑफिस से चार दिन की छुट्टी भी ली थी।

जम्मू-कश्मीत पुलिस ने शनिवार को इस अधिकारी और आतंकियों को उस समय गिरफ्तार किया जब यह तीनों एक साथ एक कार में सवार थे। पुलिस सूत्रों का कहना है कि हिजबुल मुजाहिदीन के दो मोस्ट वांटेड आतंकी पीछे की सीट पर बैठे थे, जबकि कार DSP दविंदर सिंह चला रहा था. पकड़े गए आतंकियों में हिजबुल का टॉप कमांडर नवीद बाबू है. इसके अलावा दूसरा आतंकी अल्ताफ था. DSP के घर से दो AK-47 राइफल्स और ग्रेनेड मिले हैं.

दिल्ली के मायापुरी में जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की दर्जनों गाड़ियां मौके पर

सूत्रों के मुताबिक साल 2004 में संसद हमले के दोषी अफजल गुरू ने दावा किया था कि दविंदर ने उन्हें मोहम्मद नाम के एक शख्स को दिल्ली में किराए पर घर और कार खरीद कर देने को कहा था. मोहम्मद भी संसद पर हमले में शामिल था. जबकि अफजल गुरू को साल 2013 में फांसी दे दी गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here