Home सुर्खियां Live Updates राजस्थान के बीकानेर में आया भूकंप, किसी के हताहत की...

Live Updates राजस्थान के बीकानेर में आया भूकंप, किसी के हताहत की कोई खबर नहीं

112
0

Live Updates राजस्थान के बीकानेर में आया भूकंप, किसी के हताहत की कोई खबर नहीं आज सुबह राजस्थान राज्य में भूकंप के तेज झटके महसूस किया गया है। बता दें की भूकंप के झटके सबसे ज्यादा राजस्थान के बीकानेर जिले और उसे पास के इलाको में महसूस किए गए। भूकंप के आने पर इलाके के लोगों में हड़कंप मच गया और वह अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 दर्ज की गई है। भूकंप के आने के बाद गली मोहल्लों से लोग सड़कों आदि खली जगह पर भागने लगे। कुछ समय के लिए पूरे इलाके में अफरा तफरी का माहौल बन गया है।

Live Updates राजस्थान के बीकानेर में आया भूकंप, किसी के हताहत की कोई खबर नहीं
Live Updates राजस्थान के बीकानेर में आया भूकंप, किसी के हताहत की कोई खबर नहीं

सूत्रों के अनुसार भूकंप आज सुबह करीब 10 बजकर 36 पर आया। इसका केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे बताया जा रहा है। इस भूकंप से अब तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। प्रशासन ने लोगों से अनुरोध किया है की किसी की अफवाह पर ध्यान ना दें और सुरक्षित जगह पर चले जाए। बता दें कि पिछले महीने ही राजस्थान के झुंझुनूं जिले में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे. इस भूंकप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.8 मापी गई थी।

भूकंप के ये झटके बीकानेर शहर सहित खाजूवाला, सत्तासर, छत्तरगढ़, कालासर और नुरसर समेत करीब आधा दर्जन गांवों में महसूस किए गए. भूकंप के झटके का दौर गुजर जाने के बाद लोगों ने आस-पास के इलाकों में फोन करना शुरू कर दिया और अपने सगे-संबंधियों का हाल-चाल पूछा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here