Home सुर्खियां यूपी के सोनभद्र में 1 लीटर दूध में 1 बाल्टी पानी मिलाकर...

यूपी के सोनभद्र में 1 लीटर दूध में 1 बाल्टी पानी मिलाकर 85 बच्चों को पिलाने का Video हुआ वायरल

44
0

यूपी के सोनभद्र में 1 लीटर दूध में 1 बाल्टी पानी मिलाकर 85 बच्चों को पिलाने का Video हुआ वायरल: मिड डे मिल भ्रष्टाचार में यूपी अवल है। यह बात केंद्र सरकार ने कुछ समय पहले ही बताई थी। जिसका जीता जगता सबूत भी अब सामने आ गया है। मीडिया न्यूज़ में चल रही खबर के मुताबिक यूपी के सोनभद्र में स्तिथ एक स्कूल से मिड डे मिल में घपले की ऐसी खबर सामने आई है जो एक बड़ी चिंता का विषय है और सरकारी अधिकारियों की सोच को दर्शाता है। सोनभद्र में एक स्कूल में दूध में बड़ी मात्रा में पानी मिलाने की घटना सामने आई है। इस घटना से साफ जाहिर है की यूपी में कितने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार फैला हुआ है।

यूपी के सोनभद्र में 1 लीटर दूध में 1 बाल्टी पानी मिलाकर 85 बच्चों को पिलाने का Video हुआ वायरल
यूपी के सोनभद्र में 1 लीटर दूध में 1 बाल्टी पानी मिलाकर 85 बच्चों को पिलाने का Video हुआ वायरल

यह पहला मौका नहीं है जब किसी स्कूल से मिड डे मिल के खाने को लेकर अक्सर सवाल उठते रहे है और के वीडियो भी आपने सोशल मीडिया पर देखी होगी। जिनमें कैसे लोग मिड डे मिल खाने में घपला कर रहे है। अब ताजा घटना यूपी के सोनभद्र से सामने आई है जहाँ एक सरकारी स्कूल में बच्चों को मिलने वाले दूध में पानी मिलाने की शिकायत आई है। खबर है की यहाँ 1 लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाकर 85 बच्चों को पिलाया गया है। इस घटना के सामने आने के बाद दो शिक्षामित्र को बर्खास्त कर दिया गया है।

इससे पहले मिर्जापुर में मिड डे मिल खाने में बच्चों को नमक रोटी मिलने की खबर ने दुनियाभर के लोगों का ध्यान खींचा था। बच्चों को नमक के साथ रोटी खिलाने की खबर खूब सुर्खियों में रही थी। अब सोनभद्र के एक स्कूल में 1 लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलकर बच्चों को 85 बच्चों को पिलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिस समय रसोइया दूध में पानी मिला रहा था उस समय किसी ने इस घटना का वीडियो बना दिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिए। इस घटना पर स्कूल की रसोइया का कहना है की उसने यह शिक्षा मित्र के कहने पर किया है।

दिल्ली के सुल्तानपुरी में बच्ची को घूंसा मारने से फटा दिल, पिता के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

सोनभद्र सलाइबनवा प्राइमरी स्कूल की रसोइया फूलवंती से जब पूछा कि एक पैकेट दूध में कितना पानी मिलाया? उसने कहा कि एक पैकेट में एक बाल्टी डाले हैं. पूछने पर कि कितने बच्चों को पिलाया? उत्तर था 85 बच्चे.

जिले के खंड शिक्षा अधिकारी कहते हैं कि स्कूल से यह गलती तो हुई कि एक लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाकर 85 बच्चों को पिलाया गया, लेकिन इस गलती का एहसास होते ही स्कूल के लोगों ने पश्चाताप किया और ढाई घंटे बाद उन्हें पूरा दूध पिलाया.

खंड शिक्षा अधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि पैकेट का दूध वहां पर था लेकिन कुक ने एक पैकेट में पिलाया, लेकिन दूध था उस वक़्त. पुनः बच्चों को दूध पिलाया गया मानक के अनुसार. भूल हुई है…लेकिन तत्काल भूल का सुधार कर लिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here