Home अजब गजब बॉडी बनाने के लिए लेता था पाउडर | कुछ ऐसा हुआ हाल...

बॉडी बनाने के लिए लेता था पाउडर | कुछ ऐसा हुआ हाल | पैरों पर खड़ा होना हुआ मुश्किल

70
0

बॉडी बनाने के लिए लेता था पाउडर | कुछ ऐसा हुआ हाल | पैरों पर खड़ा होना हुआ मुश्किल :- आज के युवाओं में बॉडी बनाने का शोक काफी ज्यादा सर चढ़कर बोल रहा है। भारत सहित दुनियाभर में मौजूद युवा अपनी हेल्थ को लेकर ज्यादा सजग रहने लगे है। जिसके लिए अधिकतर लोग जिम में वर्कआउट भी करते है। अगर आप भी जिम में वर्कआउट करते है और बॉडी बनाने के लिए दवाई या पाउडर का इस्तेमाल करते है तो आज आपके लिए एक बेहद ही जरुरी खबर है। दिल्ली में एक व्यक्ति को बॉडी बनाने का शोक भारी पड़ गया। बॉडी बनाने के चकर में इस व्यक्ति के दोनों कूल्हे ही गल गए। जिसके बाद इसे दिल्ली एम्स में भर्ती करवाया गया है। अब इस शख्स के दोनों कूल्हे बदलने पड़ेंगे।

दरअसल राजधानी दिल्ली में रहने वाला 32 साल का एक व्यक्ति दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में एक सोसाइटी में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करता है। अच्छी नौकरी की चाह में इस व्यक्ति ने बॉडी बनाने का सोचा और फिर एक जिम भी ज्वाइन कर लिया। जिम वाले ने उसे सलाह दी की अगर वह वर्कआउट के साथ-साथ अगर कोई बॉडी बनाने का पावर खाता है तो बॉडी जल्दी बनेगी। फिर क्या था इस व्यक्ति ने जिम करने के साथ-साथ पाउडर लेना भी शुरू कर दिया। इस दौरान उसने 6 महीने तक लगातार पाउडर का सेवन किया।

बॉडी बनाने के लिए लेता था पाउडर

इस बीच उसके कूल्हे में दर्द रहने लगा। कूल्हे में दर्द की शिकायत के बाद उसने डॉक्टर को दिखाया और बताया की सुरक्षा गार्ड की नौकरी करने के दौरान उसे खड़ा रहना पड़ता है तब उसके कूल्हे में काफी दर्द होता है। एम्स के डॉक्टरो की जाँच में जो बीमारी उस व्यक्त के शरीर में सामने आई वह काफी हैरान और परेशान करने वाली थी। इस बीमारी के बारे में सुनकर पीड़त व्यक्ति के होश उड़ गए।

एम्स के डॉक्टर ने इस व्यक्ति के एक्स-रे को देखकर बताया की उसके कूल्हे पूरी तरह से खराब हो चुके है और वह एवैस्कुलर नेकरोसिस से ग्रसित है। इस बीमारी की वजह से शरीर की हड्डियां घिसने लगती है और अब उसके शरीर में वह पूरी तरह से खत्म हो चुकी है। हड्डी घिसने या जोड़ों के अलग हो जाने की वजह से उस हिस्से में रक्त की आपूर्ति बाधित हो जाती है।

पैरों पर खड़ा होना हुआ मुश्किल

एम्स के डॉक्टरों ने बताया की इस शख्स ने लगातार 2 साल तक बॉडी बनाने का पाउडर का सेवन किया था, जिसमें स्टेरॉयड मिला हुआ था। डॉक्टर ने बताया की जो लोग काफी ज्यादा समय तक काफी ज्यादा मात्रा में स्टेरॉयड का सेवन करते है उन्हें इस तरह की बीमारी होने खतरा ज्यादा होता है। अब इस व्यक्ति के दोनों कूल्हों का ऑपरेशन करना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here