Home राजनीति Live Updates: PM पीएम मोदी शपथ ग्रहण: मंत्रियों की फाइनल लिस्ट तैयार

Live Updates: PM पीएम मोदी शपथ ग्रहण: मंत्रियों की फाइनल लिस्ट तैयार

27
0

Live Updates: PM पीएम मोदी शपथ ग्रहण: मंत्रियों की फाइनल लिस्ट तैयार :- लोकसभा चुनाव 2019 में शानदार जीत के साथ ही भाजपा के हाथों में देश की सत्ता की बागडोर एक बार फिर से जनता ने देने का फैसला किया है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनने जा रही है। नरेंद्र मोदी दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री की शपथ लेने जा रहे है। आज श्याम को नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ लेंगे। आज गुरुवार को नरेंद्र मोदी नए मंत्रिपरिषद के साथ शपथ लेंगे। मंत्रिपरिषद को लेकर काफी सस्पेंस बना हुआ है हालांकि चार प्रमुख प्रभार गृह, वित्त, रक्षा और विदेश किसे मिलेंगे इसको लेकर काफी चर्चा हो रही है।

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ दिलाएंगे। आज सुबह पीएम नरेंद्र मोदी राजघाट और समाधि पर जाकर महात्मा गाँधी और अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी।

PM पीएम मोदी शपथ ग्रहण

पीएम नरेंद्र मोदी ने नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी आज श्याम 7 बजे पीएम पद की शपथ लेंगे। यह दूसरा मौका होगा जब नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ लेंगे। मोदी को तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने 2014 में दक्षेस देशों के प्रमुखों सहित 3500 से अधिक मेहमानों की मौजूदगी में शपथ दिलायी थी। पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शीर्ष विपक्षी नेता, उद्योग जगत के दिग्गज, फिल्मी सितारे, कई राज्यों के मुख्यमंत्री और बिम्सटेक सदस्य देशों के नेता मौजूद रहेंगे


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेन दिल्ली में पहुँच चुके है।


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस: राजपथ, विजय चौक, साऊथ एवेन्यू, नोर्थ एवेन्यू, दारा शिकोह रोड़, चर्च रोड़ शाम चार से रात 9 बजे तक आम जन के बंद रहेगा.


शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने दिल्ली पहुँचे म्यांमार के राष्ट्रपति यू विन मिंट।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि.