Home त्यौहार जमात-उल-विदा 2019 रमदान Prayers व्हाट्सप्प स्टेटस Images Eid-al-Fitr अलविदा चाँद

जमात-उल-विदा 2019 रमदान Prayers व्हाट्सप्प स्टेटस Images Eid-al-Fitr अलविदा चाँद

278
0

जमात-उल-विदा 2019 रमदान Prayers व्हाट्सप्प स्टेटस Images Eid-al-Fitr अलविदा चाँद :- रमजान के आखरी शुक्रवार को जमात-उल-विदा के रूप में मनाया जाता है। इसे जुमे की नमाज़ के नाम से भी मनाते है। इस पर्व को मस्लिम धर्म के लोग बड़ी ही धूम-धाम के साथ मनाया जाता है। यह पर्व रमजान के अंतिम शुक्रवार के दिन मनाया जाता है। रमजान का पूरा महीना काफी पवित्र माना जाता है लेकिन जमात-उल-विदा के दिन का एक विशेष महत्व है। इस दिन मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज़ पढ़ते है और एक दूसरे को गले लगकर इस दिन मुबारकबाद देते है। जुम्मा मुबारक दुआ 2019

जमात-उल-विदा के दिन मस्जिदों में काफी ज्यादा संख्या में लोग नमाज़ पढ़ने के लिए आते है। ऐसी मान्यता है कि जो भी व्यक्ति इस दिन को अल्लाह की इबादत में बिताता है, उसे अल्लाह की विशेष रहमत प्राप्त होती है और अल्लाह उसके हर गुनाहों को माफ कर देता है। ईद उल फितर

जमात-उल-विदा मुस्लिम समुदाय के लिए एक विशेष महत्व रखता है। रमजान महीने के आखरी शुक्रवार को मनाए जाने वाले इस पर्व पर बाजारों और समुदाय के घरों में काफी रौनक रहती है। इस दिन लोग सुबह नमाज़ पढ़ने के लिए मस्जिद में जाते है और अल्लाह की इबादत करते है। ऐसा कहा जाता है कि इस दिन पैगम्बर मोहम्मद साहब ने अल्लाह की विशेष इबादत की थी।

जमात-उल-विदा 2019 व्हाट्सप्प स्टेटस Quotes

1. Waqt Hai Dua Ka Khuda Se Main Dua Karu
Maangu Kya Khuda Se Aur Main
Diya Jo Khuda Ne Shukrana Uska Ada Karu
Happy Jamat Ul Vida!
Ya ALLAH Our Sins Are So Many
But Your Mercy Is Limitless
Plz Forgive Us
You Are The Greatest Forgiver
You Love To Forgive
Plz Forgive me,
my Parents,
my Family
And The Whole Muslim Ummah Past & Present

2. Waqt Hai Dua Ka Khuda Se Main Dua Karu Maangu Kya Khuda Se Aur Main Diya Jo Khuda Ne Shukrana Uska Ada Karu Happy Jamat Ul Vida!

3. Is Eid Par Woh Mere Saath Nahi Magar Wo Uski Yadain Us Ki Batain Sab Mujhe Yaad Hai Us Ne Mujhe Yaad Kiya Hoga Phir Mere Khialon Mein Khooye Huey Tasawur Ke Kisi Lamhe Mein Dheeray Se Kaha Hoga Eid Mubarak!!

4. Tofe me ye deye ja raha hai eid sab ko
al vida mah e ramazan

5. all wida alwida mah e ramzan ya allah ..
hum ne jo rozay rakhay
jo ebadatain ki aur jo namazain parhin …ya allah

6. Mah e Ramzan ka juma tul wida..
ascii juma tum wida sms picture juma tul wida ascii .

वैसे तो पूरे साल भर जुमे (शुक्रवार) की नामज को खास माना जाता है पर रमजान का आखिरी जुमा या फिर जिसे जमात-उल-विदा के नाम से भी जाना जाता है, उसका अपना अलग ही महत्व है क्योंकि यह दिन पूरे रमजान का दूसरा सबसे पवित्र दिन है। ऐसा माना जाता है कि जो भी व्यक्ति जमात-उल-विदा के दिन सच्चे दिल से नमाज पढ़ता है और अल्लाह से अपने पिछले गुनाहों के लिए माफी मांगता है, उसकी दुआ जरुर पूरी होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here