Home शिक्षा JEECUP Result 2019: जल्द ही होगा जारी, यूपी पॉलिटेक्निक के नतीजे, Check...

JEECUP Result 2019: जल्द ही होगा जारी, यूपी पॉलिटेक्निक के नतीजे, Check @ jeecup.nic.in

22
0

JEECUP Result 2019: जल्द ही होगा जारी, यूपी पॉलिटेक्निक के नतीजे, Check @ jeecup.nic.in:- यूपी पॉलिटेक्निक एग्जाम का रिजल्ट आयोग के द्वारा किसी भी समय जारी किया जा सकता है। यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट पर नजरें बनाए रखे। बता दें की आधिकारिक नोटिस के अनुसार यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा के नतीजे मई के तीसरे सप्ताह में जारी होने थे लेकिन जून का महीने का पहला हफ्ता बीत गया है लेकिन अब तक परिणाम घोषित नहीं किए गए। ऑफिसियल नोटिफिकेशन के हिसाब से रिजल्ट जारी होने में काफी देरी हो चुकी है और अब ऐसे कयास लगाए जा रहे है की यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2019 किसी भी पल जारी हो सकते है। रिजल्ट के जारी होने के बाद आप यहाँ नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक और स्टेप्स की मदद से आसानी से रिजल्ट, स्कोर कार्ड, रैंक कार्ड आदि चेक कर पाएँगे।

इस बार यूपी पॉलिटेक्निक का एग्जाम 26 मई 2019 को प्रदेशभर में आयोजित हुआ था। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड़ में आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के लिए उम्मीदवर ऑनलाइन आवेदन कर सकते थे। इस परीक्षा का समय 3 घंटे था। पहले इस परीक्षा का आयोजन 28 अप्रैल 2019 को होना था लेकिन इसकी तारीख में बदलाव कर इसे 26 मई कर दिया गया।

JEECUP Result 2019: जल्द ही होगा जारी

JEECUP Result 2019 ऐसे करें चेक-

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर विजिट करें।
  • अब UP Polytechnic Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या एडमिट कार्ड नंबर दर्ज करें।
  • इसके बाद सब्मिट बटन पर क्लिक करें।
  • अब परिणाम आपकी स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा।
  • अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें या इसका प्रिंट आउट ले लें।

यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा 2019 में पास होने वाले कैंडिडेट्स उत्तर प्रदेश में स्तिथ विभिन्न टेक्निकल संस्थानों के डिप्लोमा कोर्सेस एडमिशन लेने के लिए योग माने जाएँगे। यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2019 जारी होने के बाद ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जिसमें इस परीक्षा को पास करने वाले स्टूडेंट्स के लिए यूपी के विभिन्न संस्थान आवंटित किए जाएँगे।

यूपी पॉलिटेक्निक की परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित हुई थी, पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे तक हुई थी। 144 राजकीय पॉलीटेक्निक, 19 अनुदानित और 601 निजी संस्थानों की करीब डेढ़ लाख सीटों के लिए यह प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई गई थी।