Home शिक्षा टीएस ईडीसीईटी रिजल्ट 2019: परिणाम घोषित Check यहां करें चेक @ edcet.tsche.ac.in

टीएस ईडीसीईटी रिजल्ट 2019: परिणाम घोषित Check यहां करें चेक @ edcet.tsche.ac.in

90
0

टीएस ईडीसीईटी रिजल्ट 2019: परिणाम घोषित Check यहां करें चेक @ edcet.tsche.ac.in :- तेलंगाना की उस्मानिया यूनीवर्सिटी ने टीएस ईडीसीईटी के नतीजे घोषित कर दिए है। जो उम्मीदवर टीएस ईडीसीईटी रिजल्ट 2019 का इंतजार कर रहे थे, वह सभी अब तेंलगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) की ऑफिशियल वेबसाइट edcet.tsche.ac.in पर जाकर कटऑफ मार्क्स, स्कोर कार्ड, मेरिट लिस्ट, रैंक कार्ड आदि चेक कर सकते है। जल्द ही जल्द ही आयोग काउंसलिंग का शेड्यूल भी जल्द ही जारी करेगा। टीएस ईडीसीईटी रिजल्ट को चेक करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

बता दें की टीएस ईडीसीईटी की परीक्षा का आयोजन उस्मानिया विश्वविद्यालय ने तेंलगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन की तरफ स 31 मई 2019 को आयोजित किया था। इस परीक्षा का आयोजन उन स्टूडेंट्स के लिए किया गया था जो तेलंगाना स्टेट में बीएड कोर्स में एडमिशन लेना चाहते है। इस परीक्षा का समय 2 घंटे था जिसमें पांच विषय गणित, भौतिक विज्ञान, जैविक विज्ञान, सामाजिक अध्ययन और अंग्रेजी के प्रश्न पूछे गए थे।

टीएस ईडीसीईटी रिजल्ट 2019

टीएस ईडीसीईटी रिजल्ट 2019 को ऐसे करें चेक

सबसे पहले तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) की आधिकारिक वेबसाइट www.tsche.ac.in और www.edcet.tsche.ac.in करें।

इसके बाद साइट के होम पेज पर दिए गए लिंक TS EDCET Result 2019 पर क्लिक करें।

लिंक पर क्लिक करने के बाद अपना रोल नंबर, हॉल टिकट नंबर, रजिट्रेशन आईडी और जन्मतिथि आदि की डिटेल्स सब्मिट करें।

टीएस ईडीसीईटी रिजल्ट 2019 हुआ जारी

सब्मिट बटन पर क्लिक करते ही आपका टीएस ईडीसीईटी का रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा।

इसके बाद उम्मीदवार भविष्य के लिए TS EDCET के परिणाम 2019 का प्रिंट आउट निकाल लें।

तेलंगाना स्टेट में बीएड के रेगुलर कोर्स में एडमिशन लेने टीएस ईडीसीईटी एग्जाम में सफल होना जरुरी है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में पास हुए है अब उनकी काउंसलिंग होगी। इसके बाद सीटों का अलॉटमेंट किया जाएगा। फिलहाल काउंसलिंग की तारीख और शेड्यूल के बारे में कोई जानकारी नहीं है। तेलंगाना बीएड के परिणाम को भी tsche.ac.in और edcet.tsche.ac.in वेबसाइट पर भी चेक कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here