Home शिक्षा RSOS 10th Result 2019: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल आरएसओएस 10वीं रिजल्ट जल्द...

RSOS 10th Result 2019: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल आरएसओएस 10वीं रिजल्ट जल्द होगा जारी

15
0

RSOS 10th Result 2019: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल आरएसओएस 10वीं रिजल्ट जल्द होगा जारी ducation.rajasthan.gov.in :- राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल यानि की आरएसओएस जल्द ही 10th क्लास का रिजल्ट जारी करेगा। राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के द्वारा आयोजित कक्षा दसवीं की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स जल्द ही मैट्रिक की परीक्षा के नतीजे आरएसओएस की ऑफिसियल वेबसाइट rsosapp.rajasthan.gov.in और education.rajasthan.gov.in/rsos पर जाकर चेक कर सकेंगे। आरएसओएस 10th रिजल्ट 2019 को चेक करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें। नेस्ट रिजल्ट 2019

आरएसओएस दसवीं के परिणाम जारी होने के बाद ऑफिसियल वेबसाइट क्रैश होने की स्तिथि में आप थर्ड पार्टी वेबसाइट की मदद से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट क्रैश होने पर indiaresults.com और examresults.net पर जाकर नतीजे चेक कर सकेंगे। बता दें की राजस्थान ओपन स्कूल बोर्ड ने इस साल 10वीं की ओपन परीक्षाएं मार्च के महीने में आयोजित करवाई थी। जिन स्टूडेंट्स ने इन परीक्षा में भाग लिया था, वे सभी अब आरएसओएस के द्वारा परिणाम जारी होने के अपने एग्जाम रोल नंबर की मदद से परिणाम देख सकेंगे।

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल आरएसओएस 10वीं रिजल्ट

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल पहले ही कक्षा 12वीं के नतीजे जारी। बारहवीं ओपन की परीक्षा में 34.85 फीसदी स्टूडेंट्स सफल हुए थे। पिछले साल के मुकाबले इस साल 1.17 फीसदी अधिक स्टूडेंट्स पास हुए।

RSOS Result 2019 Class 10 इन स्टेप्स से कर पाएंगे चेक

स्टेप 1: स्टूडेंट्स rsosapp.rajasthan.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिेए गए रिजल्ट के सेक्शन पर क्लिक करें.
स्टेप 3: अब Secondary (10th) Result के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 4: मांगी गई जानकारी सबमिट करें.
स्टेप 5: आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.
स्टेप 6: अब रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले लें.

राजस्थान राज्य ओपन स्‍कूल बोर्ड (RSOS) की स्थापना साल 2005 में की गई थी। बोर्ड का उद्देश्य माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक स्तर पर निजी उम्मीदवारों को शिक्षा प्रदान करना है। आरएसओएस बोर्ड हर साल दो बार मार्च-अप्रैल और अक्टूबर-नवंबर में परीक्षा का आयोजन करता है।