Home शिक्षा Live: राजस्थान यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019: परिणाम घोषित, Check @ uniraj.ac.in Merit List

Live: राजस्थान यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019: परिणाम घोषित, Check @ uniraj.ac.in Merit List

99
0

Live: राजस्थान यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019: परिणाम घोषित, Check @ uniraj.ac.in Merit List :- राजस्थान यूनिवर्सिटी ने अंडरग्रेजुएट कोर्स के रिजल्ट जारी कर दिए है। इस साल आयोजित राजस्थान यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट कोर्स की परीक्षा में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स अब राजस्थान यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट uniraj.ac.in पर विजिट करके अपने एग्जाम रोल नंबर की मदद से चेक कर सकते है। बता दें की राजस्थान यूनिवर्सिटी ने बीएसई कोर्स के नतीजे जारी किए है। राजस्थान यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट कोर्स के नतीजों का इंतजार कर रहे छात्र नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से अपने मार्क्स चेक कर सकते है।

राजस्थान यूनिवर्सिटी की वार्षिक परीक्षा का आयोजन मार्च से अप्रैल महीने में हुई थी। इससे पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी ने बीएसई होम साइंस पार्ट 1-3 और बीकॉम (ऑनर्स) पार्ट 1-3 और बीकॉम पार्ट 1-3 का परिणाम जारी किए थे। ये नतीजे राजस्थान विश्विद्यालय ने बीते महीने जारी किए थे। फिलहाल राजस्थान यूनिवर्सिटी ने बीएसई पार्ट 2 और 3 के नतीजे जारी किए है।

राजस्थान यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019

राजस्थान यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट के परिणाम देखने के लिए आपको रोल नंबर की जरुरत पड़ेगी। नंबर के अलावा आप अपने नाम की मदद से भी परीक्षा के नतीजे देख सकते है। वैसे आप रोल नंबर की मदद से आसानी से रिजल्ट देख सकते है। जबकि नाम से रिजल्ट चेक करने पर आपको थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

1. राजस्थान यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट uniraj.ac.in पर जाएं

2. अब यहां रिजल्ट के सेक्शन पर क्लिक करें

3. इसके बाद एक नया पेज खुलेगा अब यहां जो रिजल्ट देखना उसपर क्लिक करें

4.अब अगले पेज पर अपने रोल नंबर या नाम से अपना रिजल्ट सर्च करें

राजस्थान यूनिवर्सिटी के वार्षिक रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स को आज परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद थोड़ी राहत मिली होगी। राजस्थान यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स के रिजल्ट के लिए राजस्थान यूनिवर्सिटी की साइट को फॉलो करें। यूनिवर्सिटी रिजल्ट की लेटेस्ट खबरों के लिए हमें फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here