Home शिक्षा कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी 2019 रिजल्‍ट घोषित: KUK Results 2019 Check @ results.kuk.ac.in

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी 2019 रिजल्‍ट घोषित: KUK Results 2019 Check @ results.kuk.ac.in

16
0

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी 2019 रिजल्‍ट घोषित: KUK Results 2019 Check @ results.kuk.ac.in :- हरियाणा, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के मई सेमेस्टर एग्जाम के रिजल्ट जारी कर दिए गए है। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के बीए, बी फार्मेसी, बीएफए, बीटेक, एमबीए, बीकॉम, एमम लोक प्रशासन और बीए मास कम्युनिकेशन आदि कोर्स के सेमेस्टर एग्जाम के परिणाम घोषित कर दिए है। जिन स्टूडेंट्स ने इस साल इन कोर्स की सेमस्टर परीक्षाओं में भाग लिया था वह अब यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपने रोल नंबर की मदद से नतीजे चेक कर सकते है।

 

इस साल मई महीने में आयोजित हुई सेमेस्टर परीक्षा के नतीजे जारी किए गए है। परीक्षा के परिणाम का छात्रों को बड़ी ही बेसब्री से इंतजार था जो अब यूनिवर्सिटी के द्वारा जारी कर दिए है। साइट पर विजिट कर आप मार्क्स आदि की जानकारी ले सकते है। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में पास होने के लिए न्यूनतम अंक निर्धारित है। तय न्यूनतम अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को पास माना जाएगा। अगर आप किसी विषय में पास नहीं हो पाए है तो परेशान ना होए आप सपल्लीमेंट्री का एग्जाम देकर उसे क्लियर कर सकते है।

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी 2019 रिजल्‍ट

बता दें की अगर आप किसी विषय में ऐसा लगता है की आपको मार्क्स कम मिले है तो आप दोबारा चेकिंग के लिए आवेदन कर सकते है। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन की आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। जो छात्र इस बारे में सोच विचार कर रहे है वह ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर एक्स लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

कोई पुनर्मूल्यांकन का आवेदन ऑफलाइन मोड में स्‍वीकार नहीं किया जाएगा। सभी प्रोग्राम की अलग-अलग अंतिम तिथि है। छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर उपयुक्‍त तिथि को चेक कर सकते हैं।

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी का रिजल्ट आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से चेक कर सकते है।

– ऑफिशियल वेबसाइट results.kuk.ac.in पर विजिट करें।
– अपने प्रोग्राम का चयन करें।
– अपनी कक्षा कर चयन कर रोल नंबर भरें
– ‘Search’ को क्लिक करें।
– डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट निकालें।