आज लॉन्च होगा Xiaomi का नया स्मार्टफोन Redmi Mi 6X or Mi...

आज लॉन्च होगा Xiaomi का नया स्मार्टफोन Redmi Mi 6X or Mi A2

0
SHARE

आज लॉन्च होगा Xiaomi का नया स्मार्टफोन Redmi Mi 6X or Mi A2: स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी श्याओमी आज अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है| पिछले साल लॉन्च हुए एमआई 5एक्स को मिली कामयाबी को देखते हुए कंपनी अब अपना नया स्मार्टफोन Mi 6X को लॉन्च करने की तैयारी में है| आपको बता दें की स्मार्टफोन की फोटो और कई फीचर पहले ही लीक हो चुके हैं। हाल में ही स्मार्टफोन के पैकिंग बॉक्स की तस्वीर भी सामने आई थी, जिसके अनुसार कंपनी इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर देगी। बता दें कि कंपनी ने स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को लेकर चीन में एक कार्यक्रम तय किया है। इस स्मार्टफोन को कंपनी भारत में Mi A2 के नाम से लॉन्च कर सकती है।

आज लॉन्च होगा Xiaomi का नया स्मार्टफोन Redmi Mi 6X or Mi A2

साल 2017 में कंपनी ने Mi A1 को लॉन्च किया था, जो श्याओमी का पहला स्मार्टफोन था जो एंड्रॉयड वन प्लेटफॉर्म पर बेस्ड था। बीच में ऐसी खबरे भी सामने आई थी की कंपनी Mi A1 स्मार्टफोन की बिक्री बंद कर सकती है| जिसके बाद श्याओमी ने इस खबर को गलत करार देते हुए बताया था की कंपनी Mi A1 स्मार्टफोन की बिक्री पर कोई रोक नहीं लगाने वाली| बता दें की इस समय ये फोन ऑउटफ स्टॉक चल रहा है| अब कंपनी दो नए स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है| चीन में इसे Mi 6X के नाम से लॉन्च किया जाएगा तो वही वैश्विक मार्किट में इसे Mi A2 के नाम से उतारा जाएगा| मीडिया की खबरों के अनुसार कंपनी इस फोन को भारत में जल्द ही लॉन्च करेगी|

आसाराम बापू रेप केस लाइव अपडेट: आसाराम समेत तीन आरोपी दोषी करार, दो रिहा

न्यूज़ रिपोर्ट्स के अनुसार, Xiaomi Mi 6X या Xiaomi Mi A2 में 2.2 गीगाहर्ड्ज का ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर मिलने की सम्भावना है। नए स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के अलावा एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित Xiaomi Mi 6X में 5.99 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2160 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले, 4GB रैम और 64GB की इंटरनल मैमोरी मिल सकती है। पावर बैकअप के लिए इसमें 2,910mAH की बैटरी मिल सकती है।

यूजीसी ने जारी की 24 फेक यूनिवर्सिटी की लिस्ट

भारतीय बाजार में कंपनी ने कुछ समय पहले ही तीन नए स्मार्टफोन रेडमी नोट 5, रेडमी नोट 5 प्रो और रेडमी 5 लॉन्च किया है। साथ ही कंपनी ने भारत में स्मार्ट टीवी के बाजार में भी कदम रखा है। भारतीय बाजार श्याओमी कंपनी के लिए एक उभरता हुआ मार्केट है।